होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

जी-20 समिट के लिए उत्तराखंड पहुंचे विदेशी मेहमान, एयरपोर्ट पर छोलिया दल के साथ जमकर झूमे

जी-20 समिट के लिए उत्तराखंड पहुंचे विदेशी मेहमान, एयरपोर्ट पर छोलिया दल के साथ जमकर झूमे

 

जी-20 समिट के लिए विदेशी डेलीगेट्स का उत्तराखंड पहुंचना शुरू हो गया है। शिखर सम्मेलन में भाग लेने मंगलवार को 10 विदेशी मेहमान जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचे, जहां उनका जोरदार स्वागत किया गया। देवभूमि की संस्कृति को देख विदेशी मेहमान गदगद नजर आए। मेहमानों का स्वागत छोलिया नृत्य से किया गया।

जी 20 समिट के लिए पहुंचे विदेशी डेलीगेट्स ने इस दौरान छोलिया नृत्य कर रहे कलाकारों के साथ सेल्फी ली। जिसके बाद वे नरेंद्रनगर के लिए रवाना हो गए। जी 20 समिट के लिए पहुंचे विदेशी डेलीगेट्स को जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर उत्तराखंड की संस्कृति और विरासत को देखने का मौका मिला। 

विदेशी मेहमानों के आगमन को लेकर जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। इससे पहले सुबह जब विदेशी मेहमान जैसे ही एयरपोर्ट पहुंचे, उनका जोरदार स्वागत किया गया। पूरे एयरपोर्ट को दुल्हन की तरह सजाया गया है।

वहीं चीन, इटली के 10 अतिथि जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचे, जहां छोलिया नृत्य से मेहमानों का स्वागत किया गया। इसके अलावा फ्रांस के दो मेहमान दोपहर में एयरपोर्ट पहुंचे। आपको बता दें कि ओणी गांव में 25 से 27 मई तक जी 20 बैठक होनी है। जिसके लिए आज 10 विदेशी मेहमान एयरपोर्ट पहुंचे, जिसमें 5 चीन और 5 इटली के हैं। 

 


संबंधित समाचार