होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

दिन में मेकअप करते समय फॉलो करें ये टिप्स, हंसी के पात्र बनने से करें बचाव

दिन में मेकअप करते समय फॉलो करें ये टिप्स, हंसी के पात्र बनने से करें बचाव

 

MakeUp Tips: घर से निकलने से पहले महिलाएं खुद को संवारना और तैयार करना नहीं भूलती है। ऐसे में वह मेकअप का सहारा लेती हैं। मेकअप की मदद से महिलाएं खूबसूरत दिखती हैं। इसलिए दिन हो या रात घर से निकलने से पहले खुद को मेकअप जरुर करती है ताकि उनके चेहरे पर रौनक आ जाए। आज हम आपको बताने जा रहे है मेकअप टिप्स के बारे में जिनकी मदद से आप मेकअप करते समय इन टिप्स को फॉलो जरुर करें। इन्हें फॉलो करने से आप मेकअप के समय की गई गलतियों से बच पाएंगे और हंसी के पात्र बनने से बचेंगे। चलिए जानते हैं दिन में किए गए मेकअप के समय किन टिप्स को फॉलो करना चाहिए...

दिन में Makeup करते समय फॉलो करें ये टिप्स

न्यूट्रल कलर का आईशैडो लगाएं

दिन में डार्क कलर का लगाया गया आईशैडो डरावना लग सकता है। इसलिए आईमेकअप करते समय हमेशा न्‍यूड या न्‍यूट्रल कलर का आईशैडो लगाएं। यह नेचुरल भी लगता है और क्‍लासी भी। इसके अलावा दिन के समय मस्‍कारा ना लगायें। सुबह के समय आईलाइनर या मस्‍कारा से अपनी आंखों को ऊपर और नीचे ना रंगे। 

भारी-भरकम Makeup से बचें
दिन में किया गया मेकअप कम से कम होना चाहिए, क्योंकि आप भारी-भरकम मेकअप करके लोगों की नजरों में नहीं आना चाहेंगी जो आपकी दिखावट किसी टेलीविजन सीरियल के कैरेक्टर सी बनाकर लोगों के सामने पेश कर सकता है।

डार्क कलर का प्रयोग ना करें

अगर आप दिन के समय लिपस्टिक का प्रयोग करना चाहती है तो इस पर हल्के ग्लॉस का टच दें। आपको अपने होंठो पर न्‍यूड कलर लगाना चाहिए। आप चाहें तो शिमर ग्‍लॉस का प्रयोग भी कर सकती हैं। इसका ख्‍याल रखें कि दिन के समय कभी भी डार्क कलर का प्रयोग ना करें जैसे, रेड या ब्राउन।

टोनर का करें इस्तेमाल

अपने चेहरे को फेस वॉश से धोएं और कॉटन बॉल को टोनर में भिगो कर उससे चेहरे को पोछें। टोनर लगाने से चेहरे का मेकअप बरकरार रहता है और फैलता भी नहीं है। इस मेकअप टिप्‍स को दिन और रात के मेकअप के लिये फॉलो करें। इससे चेहरे पर नेचुरल लुक आएगा। 

 


संबंधित समाचार