होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Ind Vs Aus: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 का पहला मुकाबला आज, जानें पिच और मौसम का हाल

Ind Vs Aus: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 का पहला मुकाबला आज, जानें पिच और मौसम का हाल

 

भारत और ऑस्ट्रेलिया (Ind Vs Aus) के बीच आज तीन टी20 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला खेला जाना है। यह मुकाबला मोहाली स्टेडियम भारत के लोकप्रिय क्रिकेट ग्राउंड में होना है। यहां अगर पिच की बात करें तो यह तेज गेंदबाजों के साथ बल्लेबाजों के लिए भी पूरी तरह से अनुकूल है। शाम को जब मौसम ठंडा रहेगा, तभी मैच खेला जाएगा। आइए जानते हैं कि पिच और मौसम के लिहाज से मैच किस ओर करवट ले सकता है।

मोहाली पिच का हाल (Mohali Pitch Report)
मोहाली की पिच को तेज गेंदबाजी के लिए पूरी तरह से अनुकूल माना जाता है। जहां तक रही बल्लेबाजी की बात तो शुरुआती ओवर में टिकने के बाद बल्ले से धड़ाधड़ रनों की बरसात हो सकती हैं। इसके अलावा, इस पिच पर ओस का प्रभाव काफी ज़्यादा रहता है। ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) अगर टॉस जीतते हैं तो गेंदबाजी (bowling) चुनेंगे क्योंकि दूसरी पारी में बल्लेबाजी करना थोड़ा आसान हो जाता है।

यह मैच शाम 7.30 बजे से शुरू होगा, ऐसे में एक अनुमान के मुताबिक, पहले गेंदबाजी करने वाली टीम को ही ओस के कारण ज्यादा फायदा मिलेगा। मोहाली की पिच को भारत की सबसे तेज विकेट में से एक माना जाता है। ऐसे में तेज गेंदबाजों को भी इस पिच पर काफी मदद मिल सकती है। पिच पर उछाल होने की वजह से गेंद अच्छा कैरी करेगी।

बिन मौसम बरसात ना बिगाड़ दे खेल
यूं तो मोहाली में इस मौसम में बरसात नहीं होती है लेकिन पिछले कुछ दिनों से उत्तर भारत के कई हिस्सों में लगातार बिन मौसम बरसात हो रही है। फैंस इसे लेकर काफी परेशान हैं कि कहीं बारिश सारा खेल न बिगाड़ दे। बारिश को लेकर मौसम विभाग का अनुमान है कि आज मोहाली में बारिश की कोई भी आशंका नहीं है। दिन में कुछ बादल जरूर नजर आएंगे लेकिन शाम तक मौसम पूरी तरह से साफ हो जाएगा। 24 डिग्री सेल्सियस के तापमान में जब दोनों टीमें मुकाबले के लिए आमने-सामने होंगी तो थोड़ी ठंड भी होगी।

यह भी पढ़ें- ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर के होटल रूम में निकला सांप, देखें तस्वीरें


संबंधित समाचार