होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

EC ने राजनीतिक दलों को चुनाव प्रचार के दौरान कोविड-19 नियमों का पालन करने की दी सलाह

EC ने राजनीतिक दलों को चुनाव प्रचार के दौरान कोविड-19 नियमों का पालन करने की दी सलाह

 

आगामी माह में देश के कई राज्यों में विधानसभा चुनाव और उपचुनाव होने हैं। इसके मद्देनजर राजनीतिक दलों का प्रचार अभियान जोरो पर हैं। ऐसे में प्रचार मैदान की कई ऐसी तस्वीरें सामने आई जिसमें सोशल डिस्टेंसिंग और कोविड-19 के नियमों की खुलेआम धज्जियां उड़ाती दिखी।

वहीं, नेताओं द्वारा जन सभाओं को बगैर मास्क पहने संबोधित करते हुए भी देखा गया। इस बीच चुनाव आयोग ने कोरोना काल में विधानसभा चुनाव और उपचुनावों के दौरान सभी राजनीतिक दलों को कोरोना वायरस से संबंधित सभी दिशा-निर्देशों का पालन करने तथा लापरवाही ना बरतने  की सलाह दी है।

दरअसल, चुनाव आयोग ने बुधवार को सभी राजनीतिक दलों को पत्र लिखकर कहा है कि विधानसभा चुनाव के दौरान राजनीतिक दल चुनाव प्रचार के समय कोविड-19 के बारे में जारी दिशानिर्देशों का पालन नहीं कर रहे हैं बल्कि उसका खुलकर उल्लंघन कर रहे हैं।

आयोग का कहना है कि चुनाव प्रचार में भीड़ की रोकथाम नहीं की जा रही है और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया जा रहा है। यह उल्लंघन राजनीतिक दलों के उम्मीदवार भी कर रहे हैं, इसलिए उन्हें सख्त हिदायत दी जाती है कि वे इस बारे में चुनाव आयोग द्वारा जारी दिशा निर्देशों का पालन करें।

यही नहीं, चुनाव आयोग ने राज्य के जिला कलेक्टरों को और राज्य के मुख्य चुनाव अधिकारियों को निर्देश दिया है कि वह इन दिशा निर्देशों का कड़ाई से पालन सुनिश्चित करें और इस बात का ख्याल रखें की चुनाव प्रचार में भीड़ न हो तथा सामाजिक दूरी का पालन हो।

यह भी पढ़ें- भूपेंद्र सिंह हुड्डा बोले- बरोदा की जनता साझा नहीं करती बल्कि अपनी सरकार बनाती है


संबंधित समाचार