होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

हेयर स्पा कराने के बाद भूलकर भी ना करें इन चीज़ों का इस्तेमाल, हो सकते हैं डैमेज

हेयर स्पा कराने के बाद भूलकर भी ना करें इन चीज़ों का इस्तेमाल, हो सकते हैं डैमेज

 

Hair Spa Tips:आज के समय में हेयर स्पा कराने का एक ट्रेंड बन गया है। हेयर स्पा की मदद से बाल सॉफ्ट और सुंदर हो जाते हैं। हेयर स्पा बालों को खूबसूरत बनाने के साथ-साथ इनको हेल्दी भी रखता है। आपको बता दें कि हेयर स्पा एक तरह का हेयर ट्रीटमेंट होता है। जिसमें बालों को शैंपू करने के बाद सुखाकर, हेयर क्रीम से मसाज करते है। इसके बाद बालों पर हेयर मास्क लगाकर स्टीम दी जाती है। स्टीम की मदद से बालों के पोर्स खुल जाते हैं और फिर बालों पर डीप कंडीशनर अप्लाई किया जाता है। जिससे बाल बेहद मुलायम हो जाते है। लेकिन कई लोगों के बाल हेयर स्पा कराने के बाद खराब हो जाते है। ऐसे में आज हम आपको हेयर स्पा के बाद किन बातों का ध्यान रखना चाहिए, इसके बारे में बताने जा रहे हैं...

हेयर स्पा के बाद रखें इन बातों का ध्यान

तेल और मास्क पैक ना लगाएं

हेयर स्पा के बाद बाल इसलिए खराब हो जाते है क्योंकि कई लोग आपने बालों में तेल का इस्तेमाल कर लेते है। हेयर स्पा के बाद ना ही आपको तेल लगाना चाहिए और ना हि हेयर पैक और मास्क। जितना हो सके इन चीजों से कुछ दिनों के लिए दूरी बना लें। 

बार बार बाल न धोएं

हेयर स्पा करवाने के बाद आपको कम से कम दो से तीन दिन तक बालों को नहीं धोने चाहिए। अगर आप हेयर स्पा के बाद हेयर धो लेती हैं तो आपके बालों को इस ट्रीटमेंट का पूरा फायदा नहीं मिलता। ऐसा इसलिए क्योंकि, हेयर स्पा के समय ऐसे बहुत से प्रोडक्ट का इस्तेमाल किया जाता है जिनमें भरपूर मात्रा में पोषक तत्त्व पाए जाते है और आपको चाहिए कि आप अपने हेयर को समय दे वे पोषक तत्त्व कोअब्जॉर्ब होने दें। 

हेयर स्टाइलिंग्स टूल्स

हेयर स्पा ट्रीटमेंट के बाद बालों में हेयर स्टाइलिंग टूल्स का उपयोग बिल्कुल भी ना करें। ये टूल्स आपके बालों को दोबारा से ड्राई और डैमेज कर सकते हैं।  अगर कभी आपको  मजबूरी में इन टूल्स का प्रयोग करना भी पड़ा तो बालों में पहले एलो वेरा जेल, सीरम या लीव इन कंडीशनर का इस्तेमाल करें।

 


संबंधित समाचार