होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

होटल, जिम और साप्ताहिक बाजार खोलने को दिल्ली सरकार ने एलजी को भेजा प्रस्ताव

होटल, जिम और साप्ताहिक बाजार खोलने को दिल्ली सरकार ने एलजी को भेजा प्रस्ताव

 

दिल्ली सरकार ने राजधानी में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या में गिरावट का हवाला देते हुए उपराज्यपाल अनिल बैजल को दिल्ली के होटल, जिम और साप्ताहिक बाजार खोलने का प्रस्ताव भेजा है। अनलॉक-3 में होटलों को फिर से खोलने के दिल्ली कैबिनेट के फैसले को उपराज्यपाल अनिल बैजल द्वारा रद्द कर दिया गया था। 

दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने बीते शुक्रवार को आम आदमी पार्टी (आप) सरकार को एक और झटका देते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा अनलॉक-3 में होटल और एक सप्ताह के लिए प्रायोगिक तौर पर साप्ताहिक बाजार फिर से खोलने के फैसले पर रोक लगा दी थी।

जानकारी के अनुसार, उन्होंने बताया था कि जैसे कि कोविड-19 की स्थिति नाजुक बनी हुई है और खतरा अभी दूर नहीं हुआ है उसी के मद्देनजर यह फैसला लिया गया है।

ज्ञात हो कि अरविंद केजरीवाल सरकार ने 30 जुलाई को अनलॉक-3 के लिए गाइडलाइंस जारी करते हुए दिल्ली में होटलों को फिर से खोलने का फैसला किया था। इसके साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए और कोविड-19 से बचाव के सभी आवश्यक उपायों को अपनाते हुए शनिवार 1 अगस्त से सात दिन के लिए प्रायोगिक आधार पर साप्ताहिक बाजारों को भी अनुमति दी गई थी। सब कुछ सही रहने पर इन्हें नियमित रूप से खोलने की बात कही गई थी। 

 


संबंधित समाचार