होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Uttarakhand में 27 मई तक तूफान का अलर्ट, रुद्रप्रयाग-बागेश्वर समेत प्रदेश के मौसम का अपडेट

Uttarakhand में 27 मई तक तूफान का अलर्ट, रुद्रप्रयाग-बागेश्वर समेत प्रदेश के मौसम का अपडेट

 

Uttarakhand:उत्तराखंड में लगातार बदलते मौसम के चलते मौसम विभाग के द्वारा लगातार खराब मौसम की चेतावनी दी जा रही है। यहां के मौसम विभाग ने 22 से 27 मई तक चक्रवाती तूफान का अलर्ट जारी किया है। बता दें कि 18 मई को आई जबरदस्त आंधी और बारिश के कारण उत्तराखंड में पेड़ गिरने से कई जगहों पर बिजली की लाइनें टूट गई थी और कई स्थानों पर ट्रांसफार्मर भी क्षतिग्रस्त हो गए थे। आंधी से हुए नुकसान के बीच शुक्रवार तक यूपीसीएल ने अधिकांश स्थानों पर बिजली आपूर्ति की समस्या देखी गई । 

वहीं इसी को ध्यान में रखते हुए मौसम विभाग की 22 से 27 मई के इस चेतावनी के बाद उत्तरांचल पावर कॉरपोरेशन प्रबंधन (यूपीसीएल) ने सभी अधिकारियों की छुट्टियां रद्द कर दी है। 27 मई तक सभी अधिकारियों को अपने कार्यालयों में तैनात रहने के निर्देश उत्तरांचल पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड की ओर से जारी किए गए हैं।

UPCL के एमडी अनिल कुमार की दी जानकारी के अनुसार 18 मई को आंधी और बारिश से गढ़वाल और कुमाऊं में पेड़ गिरने से कई जगह लाइनें टूट गई जबकि ट्रांसफार्मरों को भी नुकसान पहुंचा था, जिसके बाद UPCL ने फिलहाल अपना काम तत्परता से करते हुए बिजली आपूर्ति बहाल कर दी है। अनिल कुमार ने कहा कि मौसम विभाग ने 22 से 27 मई तक चक्रवाती तूफान का अलर्ट जारी किया है। इसको देखते हुए भी उन्होंने सभी क्षेत्र इकाइयों को विद्युत आपूर्ति सुचारू रखने के निर्देश दिए हैं।

चारधाम यात्रियों को रखना होगा मौसम का ध्यान
वहीं मौसम की जानकारी के बाद चारधाम यात्रा पर आ रहे श्रद्धालुओं से भी अपील की जा रही है की मौसम का हाल पूरी तरह जानने के बाद ही यात्रा के लिए निकलें। मौसम विभाग के अनुसार रविवार को रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर, पिथौरागढ़ और अल्मोड़ा जनपदों में कहीं-कहीं गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने, तेज हवाएं चलने और ओलावृष्टि की संभावना है। 22 मई को उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली जनपदों और कुमाऊं मंडल के पर्वतीय क्षेत्रों में कहीं-कहीं हल्की बारिश होने की संभावना है, जबकि राज्य के अन्य जनपद जनपदों में मौसम शुष्क रहेगा।

 


संबंधित समाचार