होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

उत्तर कोरिया में कोरोना का अटैक, 24 घंटे में 21 पीड़ितों की मौत

उत्तर कोरिया में कोरोना का अटैक, 24 घंटे में 21 पीड़ितों की मौत

 

उत्तर कोरिया (North Korea) कोरोना वायरस (Coronavirus) की अब तक की सबसे बुरी मार को झेल रहा है। यह बयान खुद नॉर्थ कोरियाई नेता किम जोंग उन (Kim Jong Un) ने दिया है। रिपोर्ट के मुताबिक, किम ने कहा कि देश को कोरोना रोधी उपायों को लागू करने पर काफी ध्यान देना चाहिए और बीमारी के फैलाव को रोकने के लिए उन्हें बढ़ावा देना चाहिए।

केसीएनए समाचार एजेंसी के मुताबकि, नॉर्थ कोरिया में 17,400 नए कोविड​​​​-19 मामले सामने आए हैं, जिससे संक्रमणों की कुल संख्या बढ़कर 520,000 तक पहुंच गई है। बीते 24 घंटे में यहां 21 पीड़ितों की मौत हो चुकी है। शुक्रवार को उत्तर कोरिया ने कोरोनो वायरस (Covid 19) पहली मौत की सूचना दी थी। यहां कल छह लोगों के मारे जाने की पुष्टि की गई थी। देश में 'मेजर नेशनल इमरजेंसी' (Major National Emergency) की घोषणा कर दी गई है। 

क्राइसिस पोलित ब्यूरो की बड़ी बैठक
कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी (KCNA) के मुताबिक, देश के नेता किम जोंग उन सहित शीर्ष अधिकारियों ने कोरोना के प्रकोप पर चर्चा करने के लिए क्राइसिस पोलित ब्यूरो की बैठक (Crisis Politburo meeting) की। मीटिंग के बाद घोषणा की गई कि मैक्सिमम इमरजेंसी वायरस नियंत्रण प्रणाली (Maximum Emergency Virus Control System) लागू की जाएगी। इससे पहले तक नॉर्थ कोरिया खुद को कोरोना वायरस से बिल्कुल फ्री कंट्री बताता रहा है।

ओमिक्रॉन वैरिएंट के संकेत
इसके अलावा, उत्तर कोरियाई नेता ने सभी मोर्चों पर चौकसी को और भी बढ़ा दी है। वायु और समुद्री सीमाओं पर कड़ी सतर्कता का आदेश दिए गए हैं। कोरियाई अधिकारियों ने बताया कि बुखार से पीड़ित रोगियों से इकट्ठा  किए गए नमूनों से ये संकेत मिलता है कि वे सभी ओमिक्रॉन वैरिएंट (Omicron Variants) से संक्रमित हैं। यह जोर देकर कहा गया कि इसका उद्देश्य सिर्फ वायरस के प्रसार को रोकना है। साथ ही कम से कम वक्त में संचरण के स्रोत को पूरी जड़ से खत्म करने की कोशिश की जाएगी।

यह भी पढ़ें- Pakistan के कराची में बड़ा धमाका, 13 लोग घायल, कचरे के ढेर में छिपाया गया था विस्फोटक


संबंधित समाचार