होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Pakistan के कराची में बड़ा धमाका, 13 लोग घायल, कचरे के ढेर में छिपाया गया था विस्फोटक

Pakistan के कराची में बड़ा धमाका, 13 लोग घायल, कचरे के ढेर में छिपाया गया था विस्फोटक

 

पाकिस्तान (Pakistan) के दक्षिणी सिंध प्रांत (Sindh province) की राजधानी कराची (Karachi) में गुरुवार देर रात एक बाजार में बड़ा विस्फोट हुआ, जिसमें में 13 लोग घायल हो गए। यह जानकारी अस्पताल के अधिकारियों ने दी है। मामले में जिन्ना पोस्टग्रेजुएट मेडिकल सेंटर (JPMC) के चिकित्सा अधीक्षक शाहिद रसूल ने मीडिया को बताया कि घायलों में से कई लोगों की हालत काफी गंभीर है, ये सभी लोग विस्फोटक सामग्री की बॉल बेयरिंग (Ball Bearing) की चपेट में आने से घायल हो गए थे।

वहीं, इस पर सिंध प्रांत के सूचना मंत्री शरजील इनाम मेमन (Sharjeel Inam Memon) ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि विस्फोट के कारणों का फिलहाल पता नहीं चल पाया है। इसकी जांच शुरू कर दी गई है और शहर के सभी अस्पतालों में आपात स्थिति को लागू कर दिया गया है।

इस दौरान, गैर-सरकारी बचाव संगठन सायलानी वेलफेयर ट्रस्ट के एक बचाव कार्यकर्ता सलमान कुरैशी (Salman Qureshi) ने शिन्हुआ समाचार एजेंसी के साथ बातचीत में कहा कि 16 घायल लोगों को बचाव दल ने जेपीएमसी में स्थानांतरित कर दिया था, जहां उनमें से एक ने तभी दम तोड़ दिया था।

बता दें कि प्रधानमंत्री कार्यालय ने इस पर शुक्रवार तड़के एक बयान में कहा, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ (Pakistan PM Shahbaz Sharif) ने विस्फोट की निंदा की और सिंध के मुख्यमंत्री को घायल लोगों को हर संभव मदद व बेहतर इलाज उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है।

स्थानीय टीवी चैनल एआरवाई न्यूज ने पुलिस सूत्रों के हवाले से बताया कि पाकिस्तान के तटरक्षक बल का एक वाहन घटनास्थल से गुजर रहा था, तभी अचानक अज्ञात आतंकवादियों ने कूड़ेदान में छिपाई गई विस्फोटक सामग्री में विस्फोट कर दिया।

कराची विश्वविद्यालय बलास्ट
बता दें कि इससे पहले हाल ही में कराची विश्वविद्यालय (Karachi University) में भी एक मानव बम विस्फोट किया गया था, जिसमें तीन चीनी नागरिकों की जान चली गई थी। इस हमले की जिम्मेदारी बलूच लिबरेशन आर्मी ने ली थी। इस हमले को महिला 'फिदायी' द्वारा अंजाम दिया गया था। बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी (Balochistan Liberation Army) की तरफ से जारी विस्तृत बयान के अनुसार शैरी बलूच उर्फ ​​ब्रम्श नजर अबाद तुर्बत की निवासी थी। शैरी जूलॉजी में पीजी के साथ उच्च शिक्षित महिला थी और वह एमफिल कर रही थी। बीएलए के एक कथित बयान के मुताबिक, "वह एक माध्यमिक विद्यालय में विज्ञान शिक्षक के तौर पर भी काम किया करती थी। शैरी बलूच  एक छात्र के रूप में छात्र संगठन की सदस्य भी रही थी।"

यह भी पढ़ें- चीन में रनवे से उतरा 'तिब्बत एयरलाइंस' का विमान, लगी आग


संबंधित समाचार