होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

'अग्निपथ योजना' के विरोध में 27 जून को कांग्रेस का धरना प्रदर्शन, हुड्डा बोले-योजना किसी के हित नहीं

'अग्निपथ योजना' के विरोध में 27 जून को कांग्रेस का धरना प्रदर्शन, हुड्डा बोले-योजना किसी के हित नहीं

 

अग्निपथ योजना (Agnipath Scheme) के विरोध में 27 जून को हरियाणा कांग्रेस (Haryana Congress) धरना प्रदर्शन करेगी। रोहतक और करनाल में जिला स्तरीय धरना दिया जाएगा, जबकि बाकी प्रदेश में हल्का स्तर पर धरना होगा। यह जानकारी शनिवार को पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा (Bhupinder Singh Hooda) ने दी।

उन्होंने बताया कि अग्निपथ योजना न तो देश की सुरक्षा के हित में है और न ही युवाओं के हित में है। क्योंकि अग्निवीर चार साल बाद बेरोजगार हो जाएंगे। सरकार अभी सिर्फ 1.08 फीसदी पूर्व सैनिकों को ही नौकरी दे सकी है, जबकि अग्निवीर तो हर साल 75 प्रतिशत वापस अपने घर लौट कर आएंगे। उन्होंने सरकार से यह मांग की है कि अगर प्रदेश सरकार अग्निवीर (Agniveer) के तौर पर भर्ती होने वाले युवाओं को नौकरी देना ही चाहती है तो पहले उन्हें हरियाणा में नौकरी दे, इसके बाद चार साल के लिए सेना में ऑन डेप्युटेशन (On Deputation) भेज दे। बाद में प्रदेश के अंदर वापस ज्वाइन करवा ले। इससे अग्निवीर के तौर पर भर्ती होने वाले युवाओं का भविष्य पूरी तरह से सुरक्षित हो जाएगा।

कांग्रेस पार्टी ने हरियाणा में सरकार की अग्निपथ योजना का विरोध करने का फैसला लिया है। इसके लिए 27 जून को सुबह 10 बजे से एक दिन का धरना प्रदर्शन किया जाएगा। रोहतक व करनाल में जिला स्तरीय धरना दिया जाएगा। बता दें कि रोहतक के धरने की अध्यक्षता खुद पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा करेंगे, जबकि करनाल के धरने की अध्यक्षता प्रदेश अध्यक्ष उदयभान (Udaybhan) करेंगे।

BJP की हालत खिसियानी बिल्ली खंभा नोचे जैसी- हुड्डा
पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने एक सवाल के जवाब में कहा कि प्रदेश के अंदर हुए निकाय चुनाव (Haryana Civic Election) में भाजपा का वोट प्रतिशत कम रहा है। साल 2018 के निकाय चुनाव में भाजपा को करीब 49 प्रतिशत वोट मिला था, जोकि अब सिर्फ 26 प्रतिशत वोट ही रह गया है। इसके बावजूद भाजपा जीत का दावा ठोक रही है। ऐसे में बीजेपी की हालत "खिसियानी बिल्ली खंभा नोचे" जैसी हो गई है।

यह भी पढ़ें- Haryana: आयुर्वेदिक चिकित्सा पद्धति का प्रशिक्षण लेंगी MBBS की छात्राएं


संबंधित समाचार