होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

केंद्रीय कर्मचारियों के लिए जरूरी खबर, कोरोना वायरस के कारण सालाना अप्रैजल की बढ़ी तारीख

केंद्रीय कर्मचारियों के लिए जरूरी खबर, कोरोना वायरस के कारण सालाना अप्रैजल की बढ़ी तारीख

 

जैसा की आप जानते है देश में कोरोना वायरस का खतरा बढ़ता जा रहा है। ऐसे में केंद्र सरकार ने अपने कर्मचारियों की वार्षिक प्रदर्शन मूल्यांकन रिपोर्ट (annual performance appraisal reports- APAR) की शुरुआत करने और उसे पूरा करने की तिथियां कोरोना के मद्देनजर बढ़ा दी है। इस संबंध में कार्मिक मंत्रालय द्वारा एक आदेश जारी किया गया है। इसमें केंद्र के सिविल सेवा के समूह ए, बी और सी अधिकारियों के लिए एपीएआर पूरी करने की संशोधित तिथि जारी की गई है। 

मंत्रालय द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि संशोधित कार्यक्रम के अनुसार ब्लैंक वार्षिक प्रदर्शन मूल्यांकन रिपोर्ट (एपीएआर) फार्म को वितरित करने का कार्य 30 मई तक पूरा किया जाएगा और रिपोर्टिंग अधिकारी (आरओ) के पास स्व-मूल्यांकन 30 जून तक जमा कराये जा सकेंगे। उसने कहा कि यह एक बार के उपाय के तौर पर किया गया है।

इसके अलावा मंत्रालय ने कहा कि रिपोर्टेड अधिकारी का एपीएआर का प्रकटीकरण 10 सितंबर तक किया जाना चाहिए (ऐसे मामलों में जहां स्वीकार करने वाला कोई प्राधिकारी नहीं है) और 10 अक्टूबर तक (उन मामलों में जहां स्वीकार करने वाला प्राधिकारी है)। वही, मंत्रालय ने कहा कि पूरी प्रक्रिया 31 दिसंबर, 2020 तक पूरी होनी चाहिए, जिसके बाद एपीएआर को रिकॉर्ड में लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें- कोरोना संकट के बीच विजय माल्या का ट्वीट, कहा- लॉकडाउन की वजह से काम ठप, सारा पैसा लौटाने को तैयार


संबंधित समाचार