होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

ऐसे खरीदें फैशनेबल हैंडबैग, फॉलो करें ये टिप्स और मिनटों में पाएं ट्रेंडी लुक

ऐसे खरीदें फैशनेबल हैंडबैग, फॉलो करें ये टिप्स और मिनटों में पाएं ट्रेंडी लुक

 

Trendy Handbags: महिलाएं घर से बाहर जाते समय अपने साथ एक हैंडबैग जरुर कैरी करती है। ये हैंडबैग स्टाइलिंग का एक हिस्सा है जो लुक में चार-चांद लगाता है। आज के बदलते दौर में हमें तरह- तरह के हैंडबैग देखने को मिलते है। लेकिन लोग फैशन की चकाचौंध में मस्त होकर कैसे भी हैंडबैग खरीद लेते हैं, कई हैंडबैग पर्सनैलिटी लुक के साथ बदल जाते है। इसलिए आपको हैंडबैग खरीदते समय कुछ जरुरी बातों को ध्यान में रखना होता है। तो आइए जानते हैंडबैग खरीदने के कुछ आसान टिप्स, जिसे फॉलो करके आप अपने लिए बेस्ट हैंड बैग सेलेक्ट कर सकती हैं।

आपके पास विकल्पों की कोई कमी नहीं है आप जैसा चाहे वैसा हैंडबैग बैग मार्केट से खरीद सकते है। फैशनेबल हैंडबैग बाजार से खरीदते समय बस हमारे द्वार बताई कुछ जरुरी बातों को ध्यान में रखें। ये फैशनेबल हैंडबैग आपके डिफरेंट लुक्स को ओर बढ़ा देगा।

हैंडबैग खरीदने के टिप्स

-क्लासिक शोल्डर बैग 

क्लासिक शोल्डर हैंड बैग में आपको सामान रखने के लिए काफी स्पेस भी मिल जाता है। अगर आप किसी स्पेशल ओकेजन के लिए जा रहे है तो इसे ले जाना ना भूलें। यह बैग आपको स्टाइलिश लुक भी देगा और आपकी रोजमर्रा की जरूरत के सारे सामान भी कैरी कर सकते है।

- कैरी करें लम्बे हैंड बैग 
अगर आप हैंड बैग खरीदने जा रहे है तो अपनी पर्सनैलिटी को ध्यान में रख कर खरीदें। जैसे- कम हाइट के साथ लम्बा बैग कैरी करने से आपकी लम्बाई भी कम लगने लगती है। ऐसे में छोटी महिलाओं के लिए स्मॉल या मीडियम साइज बैग्स और ज्यादा हाइट वाली महिलाओं के लिए बिग साइज बैग लेना अच्छा रहेगा।

- हैंड बैग के आकार देख कर खरीदें

जब आप हैंड बैग खरीद रहे है तो उसके आकार पर भी ध्यान दें। रेक्टेंगुलर या चौकोर बैग कम हाइट वाली महिलाओं पर ज्यादा अच्छा लगता है। वहीं लम्बी और स्लिम फिगर वुमेन्स पर गोल बैग काफी सूट करता है।

-हैंड बैग की स्ट्रैप
 हैंड बैग खरीदते समय उसकी स्ट्रैप को जरुर चैक करें। अक्सर हैंड बैग के स्ट्रैप से लोगों के पीठ और कंधे में दर्द शुरू हो जाता है। ऐसे में ज्यादा भारी हैंड बैग लेने से बचें वहीं पतले चेन वाला हैंड बैग बिल्कुल न खरीदें। एडजस्टेबल स्ट्रैप वाले हैंड बैग खरीदना आपके लिए बेहतर विकल्प है।

-हैंड बैग की लम्बाई
हैवी वेट वाली वुमेन के लिए कमर तक लम्बा शोल्डर बैग कैरी करना बेस्ट रहता है। इससे आप अपने बॉडी के कर्व्स को आसानी से कवर कर सकती हैं। हैंड बैग आपके बॉडी फिगर को शेप में दिखाने का भी काम करता है

 


संबंधित समाचार