होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

बीजेपी का केजरीवाल सरकार पर आरोप, कहा दिल्ली सरकार के कारण लटकी निर्भया के दोषियों की फांसी

बीजेपी का केजरीवाल सरकार पर आरोप, कहा दिल्ली सरकार के कारण लटकी निर्भया के दोषियों की फांसी

 

निर्भया गैंगरेप मामले में दोषियों को फांसी की सजा देने में हो रही देरी को लेकर केन्द्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने दिल्ली सरकार को जिम्मेदार बताया है। जावड़ेकर ने कहा है कि दिल्ली सरकार की लापरवाही के चलते दोषियों की फांसी में देरी हो रही है। आपको बता दें कि इस मामले में गुरुवार को दिल्ली सरकार ने दोषी मुकेश की दया याचिका को खारिज कर दिया है।

अब दिल्ली के उपराज्यपाल ने मुकेश की याचिका को केन्द्रीय गृह मंत्रालय के पास भेज दी है। केन्द्रीय मंत्री ने कहा है कि न्याय में देरी के लिए AAP जिम्मेदार है। उन्होंने कहा कि पिछले ढाई वर्षों में दिल्ली सरकार ने दया याचिका दायर करने के दोषियों को नोटिस जारी क्यों नहीं दिया?

दिल्ली हाईकोर्ट ने बुधवार को दोषी मुकेश की याचिका पर सुनवाई करते हुए खारिज कर दिया था जिसमें उसने निचली अदालत के डेथ वारंट को खारिज करने की मांग की थी। इस मामले की सुनवाई के दौरान बुधवार को दिल्ली सरकार ने हाईकोर्ट को बताया था चूंकि 2012 के निर्भया सामूहिक बलात्कार और हत्याकांड के दोषियों में से एक ने दया याचिका दायर की है, इसलिए मौत की सजा प्राप्त दोषियों की फांसी 22 जनवरी को नहीं हो सकती।


संबंधित समाचार