होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

SBI ग्राहकों को बड़ी राहत, अब घर बैठे एक फोन से ही हो जाएंगे कई काम

SBI ग्राहकों को बड़ी राहत, अब घर बैठे एक फोन से ही हो जाएंगे कई काम

 

अगर आप स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) के ग्राहक हैं तो यह खबर आपके लिए है। अब से आप अपने घर बैठे ही सिर्फ एक फोन कॉल के जरिए कई काम कर पाएंगे। हाल ही में देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने दो नंबर जारी किए थे। इन नंबर पर फोन करके आप अपने कई काम करवा सकते हैं। इसमें अच्छी बात यह है कि आप छुट्टी के दिन भी इस नंबर पर कॉल कर सकते हैं।

कौन से हैं वो नंबर?
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि, 'अपनी बैंकिंग चिंताओं को अब बाय-बाय कहिए ...टोल फ्री नंबर 18001234 या 1800 2100 पर कॉल करें।' इस नई स्कीम के मुताबिक एसबीआई के सभी ग्राहक अब किसी भी जगह से किसी भी वक्त कॉल के मदद से अपनी बैंकिंग समस्याओं का समाधान निकाल सकते हैं। यानी अब जो लोग इस एप सर्विस या ऑनलाइन सेवाओं का उपयोग करना नहीं जानते हैं वो भी आसानी से इस सुविधा का फायदा उठा सकते हैं।  

कौन-कौन ही सुविधा मिलेगी इस टोल फ्री नंबर के जरिए
यह सुविधा आपको 24×7 दी जाएगी। एसबीआई के ट्वीट के मुताबिक, अब ग्राहक घर बैठे अपना अकाउंट बैलेंस, अंतिम पांच ट्रांजैक्शन, कार्ड को ब्लॉक करना, नए एटीएम के लिए रिक्वेस्ट करना जैसे काम इस नंबर के जरिए कर सकते हैं। वहीं, पुराना एटीएम ब्लॉक भी करवा सकते हैं।

आप इन नंबर का भी कर सकते हैं कॉल

टोल फ्री नंबर - 1800 11 2211
टोल फ्री नंबर - 1800 425 3800
टोल फ्री नंबर - 080 26599990

यह भी पढ़ें- बंपर प्लान : एक साल तक चलता रहेगा सिम कार्ड, जानें बेनिफिट्स


संबंधित समाचार