होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Beauty Tips: सोने से पहले जरूर फॉलो करें ये 5 ब्यूटी टिप्स, हमेशा ग्लो करेगी स्किन

Beauty Tips: सोने से पहले जरूर फॉलो करें ये 5 ब्यूटी टिप्स, हमेशा ग्लो करेगी स्किन

 

Beauty Tips : इन दिनों बढ़ते प्रदूषण का न केवल हमारे स्वास्थ्य पर बुरा प्रभाव डालता है बल्कि ये हमारी त्वचा के लिए भी नुकसानदायक है। त्वचा पर धूल और मिट्टी जमने के कारण त्वचा संबंधित कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है।

जिससे टैन, मुंहासे और दाग-धब्बे जैसी समस्या होती है। चेहरे पर निखार बना रहे इसके लिए त्वचा की देखभाल करना बहुत जरुरी होता है। त्वचा के देखभाल के लिए रात का समय ठीक माना जाता है। इसलिए सोने से पहले जरूर फॉलो करें ये ब्यूटी टिप्स। 

मेकअप रीमूव करें

रात को सोने से पहले मेकअप जरूर रीमूव करें। इसके बाद पानी से चेहरे को अच्छे से धोना ना भूलें। फिर हर्बल फेस मास्क का करें इस्तेमाल।

स्किन को मॉइस्चराइज करना ना भूलें

त्वचा को क्लीन करने के बाद नाइट मॉइस्चराइजर का इस्तेमाल करें। ये स्किन रिपेयरिंग का काम करता है मेकअप न हाटने के कारण रोमछिद्र बंद हो सकते हैं और चेहरे पर मुंहासे हो सकते हैं। 

आंखों की करें खास देखभाल

रात को सोने से पहले आंखों के ऊपर विटामिन-ई से मसाज करें। आंखों की सतह का हिस्सा काफी संवेदनशील है इसलिए इसकी अतिरिक्त देखभाल करने की जरूरत ज्यादा होती है। आंखों के आस-पास की त्वचा पर हो रहे काले दागों को दूर करने के साथ ही झुर्रियों को दूर करने के लिए आंखों की क्रीम का इस्तेमाल करना काफी जरूरी होता है।

लिप बाम

हमेशा अपने साथ लिप बाम कैरी करें। ये आपको फटे होंठों की समस्या से बचाता है।ये आपको ठंडे तापमान, प्रदूषित हवा और यूवी किरणों से बचाने का काम करता है। आपको जब भी लगे की आपके होंठ रूखें हैं, इसका इस्तेमाल करें।

पानी पिएं

त्वचा को हेल्दी रखने के लिए ये जरूरी है कि आप हेल्दी ड्रिंक्स का सेवन पर्याप्त करें। ये आपकी त्वचा को ग्लोइंग और हाइड्रेट बनाए रखने का काम करता है। दिन में कम से कम 7 से 8 गिलास पानी से जरूर पिएं। इसके अलावा आप हेल्दी जूस और डिटॉक्स ड्रिंक का सेवन भी कर सकते हैं। ये आपके शरीर से टॉक्सिन बाहर निकालने का काम करते हैं।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Janta TV (@janta__tv)


संबंधित समाचार