होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Asia Cup 2022: हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ सूर्यकुमार यादव ने की छक्कों की बारिश, एशिया कप में रचा इतिहास

Asia Cup 2022: हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ सूर्यकुमार यादव ने की छक्कों की बारिश, एशिया कप में रचा इतिहास

 

टीम इंडिया (Team India) के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) के बल्ले ने बुधवार यानी 31 अगस्त को मैदान पर जमकर आग उगली। सूर्यकुमार यादव ने एक ही ओवर में चार छक्के जड़ दिए। उन्हीं की तूफानी पारी की वजह से टीम इंडिया ने विशाल स्कोर बनाया, जीत हासिल की। इसी के साथ टीम इंडिया एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) के सुपर 4 में पहुंच गई। इसी दौरान सूर्यकुमार यादव ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम पर दर्ज कर लिया है।

टी20 फॉर्मेट के एशिया कप में सूर्यकुमार यादव भारत के लिए एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन चुके हैं। इसके अलावा वे इस मामले में संयुक्त रूप से पहले स्थान पर भी हैं, क्योंकि उनसे पहले अफगानिस्तान के नजीबुल्लाह जादरान ने बांग्लादेश के खिलाफ मैच में 6 छक्के जड़े थे। इस तरह सूर्यकुमार यादव ने उनके साथ इस रिकॉर्ड को साझा किया हैं।

टी 20 एशिया कप मैच में टीम इंडिया के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने बुधवार को एक पारी में सबसे अधिक छक्के लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया। सूर्यकुमार ने ये छह छक्के हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ लगाए। पुरुषों के टी 20 एशिया कप मैच में किसी भी अन्य भारतीय बल्लेबाज ने तीन से ज्यादा छक्के नहीं लगाए हैं। सूर्यकुमार ने इस मैच में 26 गेंदों में 68 रन बनाकर इतिहास रच दिया।  



इतना ही नहीं, एशिया कप के एक टी20 मैच में सूर्यकुमार यादव सबसे ज्यादा बाउंड्री लगाने वाले भारत के पहले बल्लेबाज का खिताब भी अपने नाम कर लिया हैं। उन्होंने इस मैच में कुल 12 चौके-छक्के जड़े और वे इस लिस्ट में अब सबसे ऊपर तक पहुंच चुके हैं। इससे पहले 2016 के एशिया कप में सब्बीर रहमान ने 13 चौके-छक्के जड़े थे। 

यह भी पढ़ें- बाढ़ में तबाह हो गया एशिया कप खेल रहे पाकिस्तानी खिलाड़ी का गांव, लगाई मदद की गुहार


संबंधित समाचार