होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

अशोक गहलोत का केंद्र सरकार पर वार, बोले- ऐसे लोग सत्ता में बैठे हैं जो लोकतंत्र को...

अशोक गहलोत का केंद्र सरकार पर वार, बोले- ऐसे लोग सत्ता में बैठे हैं जो लोकतंत्र को...

 

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि देश का दुभार्ग्य हैं कि ऐसे लोग सत्ता में बैठे हुए हैं जो लोकतंत्र को कमजोर करने में लगे हैं। बाड़ेबंदी में रह रहे अपने समर्थक विधायकों से रविवार को यहां पहुंचे गहलोत ने हवाई अड्डे के बाहर पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि भाजपा के षड़यंत्र की पोल खुल गई। भाजपा अब बाड़ेबंदी कर रही है। मुझे लगता है भाजपा में जोरदार फूट पड़ गई।

उन्होंने आगे तंज कसते हुए कहा कि सत्ता में सरकार हमारी है और बाड़ेबंदी भाजपा कर रही है। इससे साफ लगता है कि उनका षड़यंत्र सफल नहीं हो रहा। उन्होंने कहा कि मैने चुनी हुई सरकार को गिराने के प्रयासों का हमेशा विरोध किया। अशोक गहलोत ने कहा कि भाजपा के कैलाश मेघवाल पहले ही कह चुके है कि चुनी हुई सरकार को गिराने का षडयंत्र गलत परंपरा है। भाजपा के कई विधायक भी ऐसा मानते हैं। उन्होंने कहा कि अब भाजपा अपने विधायकों की तीन-चार अलग स्थान पर समूहों में बाड़ेबंदी कर रही है। 

इसके अलावा गहलोत ने सवाल किया कि जब राज्य में कांग्रेस की सरकार है तो फिर भाजपा को अपने विधायकों की बाड़ेबंदी करने की नौबत क्यो आई? इससे जाहिर है कि भाजपा में गुटबाजी चरम पर पहुंच गई है और आपसी फूट के कारण विधायकों को टूटने से बचाने के लिए बाड़ेबंदी की जा रही है। वही, राजस्थान के सीएम ने कहा कि हम लोकतंत्र की रक्षा के लिए विधायकों को एकजुट कर रखे है। जीत हमारी होगी, क्योंकि जनता हमारे साथ है। यह देश का दुभार्ग्य है कि केंद्र में सत्ता में ऐसे लोग बैठे हैं जो संकट के समय में सरकार गिराने लगे हैं, जबकि इस समय लोगों का जीवन और रोजगार बचाने की जरूरत है। ऐसे लोग किस प्रकार शासन चला रहे हैं इसे समझा जा सकता है।

उन्होंने कहा कि मैने खुद प्रधानमंत्री से बात की। गृह मंत्री अमित शाह के क्या बात करें? उनका रवैया किसी से छुपा नहीं है। केंद्रीय मंत्री धमेर्न्द्र प्रधान एवं पीयूष गोयल जिनका नाम वे पहले भी ले चुके हैं और ये सब मिलकर षडयंत्र रच रहे हैं। ये लोग लोकतंत्र को कमजोर कर रहे है। जिसे जनता ने 70 साल से सहेज कर रखा।

अशोक गहलोत ने कहा, 'यह लड़ाई लोकतंत्र को बचाने के लिए है और यह 14 अगस्त के बाद भी जारी रहेगी। विजय हमारी होगी, विजय सत्य की होगी, विजय प्रदेशवासियों की होगी और विजय उन सभी विधायकों की होगी, चाहे वह पक्ष में हो या विपक्ष में।' वही, सभी विधायकों को पत्र लिखे जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि मैंने सभी विधायकों को पत्र लिखा है और उनसे कहा है कि वे अपनी अंतरात्मा की बात सुने। साथ ही अपने क्षेत्र की जनता की आवाज सुनकर फैसला लें। वसुंधरा राजे की दिल्ली में भाजपा के शीर्ष नेतृत्व से मुलाकात के बारे में जब सीएम से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि भाजपा क्या करती है, इसके बारे में मुझे कुछ मतलब नहीं है, लेकिन देश में लोकतंत्र को कमजोर कर रही है। जिसको देश और प्रदेश की जनता कभी बदार्श्त नहीं करेगी। 

अशोक गहलोत ने बागी विधायकों के बारे में कहा कि अधिकांश बागी वापस हमारे साथ आयेंगे, लेकिन यह चिंताजनक है कि उनकी सुरक्षा के लिए 200-200 पुलिसकमीर् तैनात किये जा रहे हैं। उनके परिवार वालों को उनसे मिलने नहीं दिया जा रहा है और सुरक्षा का कड़ा पहरा है। एस.ओ.जी और ए.सी.बी भी गई थी कानूनी रूप से बातचीत करने, लेकिन उन्हें भी नहीं मिलने दिया गया। उन्होंने कहा कि भाजपा के नेताओं सहित कांग्रेस के बागी विधायकों के खिलाफ घर-घर में गुस्सा है। ऐसे में 19 विधायक खुद समझ गए होंगे और उनमें से अधिकांश लोग वापस हमारे साथ आ जाएंगे।

यह भी पढ़ें- राहुल गांधी का PM मोदी पर तंज, बोले- 2 करोड़ नौकरियां देने का था वादा, 14 करोड़ हो गए बेरोजगार


संबंधित समाचार