होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Amritpal Singh Arrest Operation:उत्तराखंड से भी भगोड़े अमृतपाल सिंह की करीबी महिला गिरफ्तार

Amritpal Singh Arrest Operation:उत्तराखंड से भी भगोड़े अमृतपाल सिंह की करीबी महिला गिरफ्तार

 

Uttarakhand: खालिस्तानी नेता अमृतपाल सिंह मामले में एनआईए ने उत्तराखंड के देहरादून से एक और गिरफ्तार की है। सूत्रों के मुताबिक नेशनल इन्वेस्टिगेशन अथॉरिटी की टीम ने इस मामले में देहरादून से एक महिला को गिरफ्तार किया है।

ये महिला खालिस्तान की बड़ी समर्थक बताई जा रही है और अमृतपाल की करीबी है, सूत्रों के मुताबिक महिला अमृतपाल को अपना समर्थन भी दे रही थी। हालांकि इस मामले में पुलिस मुख्यालय को कोई जानकारी नहीं है।

एडीजी लॉ एंड ऑर्डर को नहीं है गिरफ्तारी की जानकारी 
वहीं इस मामले पर एडीजी लॉ एंड ऑर्डर वी. मुरुगेशन ने कहा कि इस तरह की अरेस्टिंग की कोई जानकारी उनके पास नहीं है, हालांकि इस मामले में उन्होंने बताया कि पुलिस पूरी तरह से अलर्ट मोड पर है, बॉर्डर पर सघन चेकिंग की जा रही है।

पुलिस के द्वारा भगोड़ा अमृतपाल सिंह के पोस्टर भी जारी किये हैं। बॉर्डर पर भी कड़ी निगरानी रखी जा रही है। खबरों की माने तो अमृतपाल नेपाल भाग सकता है। जिसे देखते हुए नेपाल बॉर्डर पर भी हर आने जाने पर नजर रखी जा रही है। 

उत्तराखंड पुलिस भी अलर्ट पर
अमृतपाल सिंह को लेकर उत्तराखंड में देहरादून, हरिद्वार और उधमसिंह नगर जिलों में भी अलर्ट जारी किया गया है। उत्तराखंड के पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार के मुताबिक, "खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह के राज्य में प्रवेश करने की संभावना के मद्देनजर एहतियात के तौर पर राज्य के देहरादून, हरिद्वार और उधम सिंह नगर जिलों में अलर्ट जारी किया गया है।" उन्होंने कहा कि पुलिस तीनों जिलों की सीमाओं और अन्य क्षेत्रों में कड़ी चेकिंग कर रही है।

हरियाणा से भी एक महिला गिरफ्तार
इससे पहले गुरुवार को पंजाब के पुलिस महानिरीक्षक सुखचैन सिंह गिल ने खुलासा किया था कि 'वारिस पंजाब दे' प्रमुख का आखिरी ठिकाना हरियाणा में था और अमृतपाल हरियाणा के शाहबाद में बलजीत कौर नाम की महिला के घर पर रुका था। उस महिला को गिरफ्तार कर लिया गया है। आईजीपी ने कहा कि बलजीत कौर ने पूछताछ के दौरान खुलासा किया कि अमृतपाल और उसका प्रमुख सहयोगी पपलप्रीत सिंह 19 मार्च की रात उसके घर पर रुका था। 
 


संबंधित समाचार