होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

अमेरिका: न्यूयॉर्क के सुपर मार्केट में ताबड़तोड़ फायरिंग, 10 लोगों की मौत

अमेरिका: न्यूयॉर्क के सुपर मार्केट में ताबड़तोड़ फायरिंग, 10 लोगों की मौत

 

अमेरिका (America) के न्यूयॉर्क (New York) की सुपर मार्केट (Supermarket) में भीषण गोलीबारी की घटना सामने आई है, जिसमें करीब 10 लोगों की मौत हो गई। साथ ही कई लोग गंभीर रूप से घायल भी हो गए। मामले में अधिकारियों ने बताया कि फायरिंग बफेलो में जेफरसन एवेन्यू के पास की गई थी।

रिपोर्ट के अनुसार, गोलीबारी करने वाले आरोपी को पुलिस द्वारा पकड़ लिया गया है। इसी के साथ पुलिस और अन्य आपातकालीन सेवाओं ने घटना पर कार्रवाई भी शुरू कर दी है और लोगों से यहां आने से बचने के लिए कहा गया है।

सुपरमार्केट के बाहर जमीन पर पड़े रहे पीड़ित
यह घटना शनिवार की बताई जा रही है, जब 1275 जेफरसन एवेन्यू स्थित स्टोर पर अधिकारियों को गोलीबारी की सूचना मिली। सूचना पर जब वे वहां पहुंचे तो उन्होंने देखा कि कई पीड़ित लोग सुपरमार्केट के बाहर जख्मी हालत में जमीन पर पड़े हुए थे और अन्य दुकान के अंदर छिपे हुए हैं।

बंदूकधारी ने मिलिट्री स्टाइल में पहने थे कपड़े
पुलिस अधिकारियों ने यह भी कहा कि बंदूकधारी ने मिलिट्री स्टाइल (Military Style) में कपड़े पहने थे। उसके शरीर पर एक 'सुरक्षा कवच' भी था। जब वह अपनी गाड़ी से बाहर निकला तो बहुत भारी हथियारों से पूरी तरह लैस था। उनके पास टैक्टिकल गियर भी था। इतना ही नहीं उनके पास एक टेक्निकल हेलमेट भी था। उसने एक कैमरा लिया हुआ था कि जिससे पूरी घटना की लाइव स्ट्रीमिंग की जा रही थी।

रिटायर्ड पुलिस अधिकारी की मौत
इस हादसे में स्टोर के भीतर जो लोग मारे गए हैं, उनमें एक रिटायर्ड पुलिस अधिकारी भी शामिल था। वह यहां पर सशस्त्र सुरक्षा गार्ड (Armed Security Guard) के तौर पर काम करते थे। पुलिस आयुक्त ने बताया कि मौके पर जब पुलिस पहुंची तो शूटर ने उनकी गर्दन पर बंदूक तान रखी थी। उससे बातचीत करने का काफी प्रयास किया गया। आखिर में उसने आत्मसमर्पण कर दिया।

यह भी पढ़ें- उत्तर कोरिया में कोरोना का अटैक, 24 घंटे में 21 पीड़ितों की मौत


संबंधित समाचार