होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Air India: आज से एयर इंडिया के कर्मचारियों को मिलेगा मेडिकल इंश्योरेंस

Air India: आज से एयर इंडिया के कर्मचारियों को मिलेगा मेडिकल इंश्योरेंस

 

लंबे समय से आर्थिक समस्याओं से जूझ रही एयरलाइन एयर इंडिया (Airlines Air India) अब टाटा ग्रुप (Tata Group) के पास है। टाटा ग्रुप ने अधिग्रहण के बाद से ही एयर इंडिया कर्मचारियों के पक्ष में कई फैसले लिए हैं। पहले कंपनी ने सैलरी में कटौती पर रोक लगाई। अब टाटा ग्रुप ने भी अपना वादा पूरा कर दिया है। अब से एयर इंडिया के हर कर्मचारी और उसके परिवार को ग्रुप मेडिकल इंश्योरेंस (Group Medical Insurance) की सुविधा दी जाएगी।

एयर इंडिया की ओर से यह सुविधा आज यानी 15 मई 2022 से ही लागू कर दी गई है। इतना ही नहीं एयर इंडिया ने यह भी पूरी तरह से साफ कर दिया है कि ग्रुप मेडिकल इंश्योरेंस की यह सुविधा सिर्फ देश में मौजूद परमानेंट, फिक्स्ड टर्म कॉन्ट्रैक्ट कर्मचारियों और उनके आश्रितों को ही दी जाएगी।

परिवार के सात लोग उठा सकेंगे लाभ
इस सुविधा के तहत, एयर इंडिया के कर्मचारी देशभर में मौजूद अस्पतालों में अपना इलाज करवा सकेंगे और चिकित्सा सुविधाओं का लाभ भी उठा पाएंगे। यह जानकारी कंपनी की तरफ से दी गई है कि एक कर्मचारी को साल भर में करीब 7.5 लाख रुपये का इंश्योर्ड सम दिया जाएगा।

कैम्पबेल विल्सन के हाथ एयर इंडिया की कमान
बता दें कि हाल ही में 69 साल बाद टाटा संस (Tata Sons) की झोली में आई विमानन कंपनी एयर इंडिया (Air India) की कमान कैम्पबेल विल्सन (campbell wilson) को सौंप दी गई है। इस संबंध में टाटा संस ने एक बयान जारी करते हुए कहा था कि विल्सन को एयर इंडिया के सीईओ (CEO) और प्रबंध निदेशक के तौर पर नियुक्त किया है। 

गौरतलब है कि एयर इंडिया पर अधिग्रहण के बाद कंपनी के सीईओ पद के लिए सबसे पहले तुर्की के इल्कर आयसी (İlker Ayc) को चुना गया था, लेकिन कई विवादों के चलते ऐन मौके पर उन्होंने अपने कदम पीछे लेने पर मजबूर होना पड़ा। इसके बाद इसकी जिम्मेदारी टाटा संस के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन (N Chandrasekaran) ने संभाली। लेकिन एयर इंडिया की कमान सौंपने के लिए तब भी सीईओ की तलाश जोर-शोर से जारी थी। अब इस पद के लिए टाटा संस ने 50 साल के कैम्पबेल विल्सन को इस पद पर नियुक्त किया गया है।

यह भी पढ़ें- Bank Holidays: इस सोमवार दिल्ली समेत कई शहरों में बंद रहेंगे बैंक, जानिए क्या है कारण?


संबंधित समाचार