होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Air India पर लगा 10 लाख रुपये का जुर्माना, जानें क्या है पूरा मामला

Air India पर लगा 10 लाख रुपये का जुर्माना, जानें क्या है पूरा मामला

 

इंडिगो और विस्तारा के बाद अब एयर इंडिया पर नागर विमानन महानिदेशालय (DGCA) ने नियम उल्लंघन को लेकर जुर्माना लगाया है। एयर इंडिया पर करीब 10 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है। एयर इंडिया द्वारा वैलिड टिकट (valid ticket) रखने वाले यात्रियों को यात्रा की अनुमति नहीं देने और उसके बाद अनिवार्य मुआवजा देने से मना करने पर यह जुर्माना लगाया गया है।

डीजीसीए ने क्या कहा?
देश में एयरलाइन कंपनियों की नियामक ने बताया कि, ‘‘बेंगलुरु, हैदराबाद और दिल्ली में डीजीसीए द्वारा इस तरह के मामलों की जांच की गई। इस दौरान यह तथ्य सामने आया कि एयर इंडिया ने नियमनों का बिल्कुल भी पालन नहीं किया है। इसके बाद डीजीसीए ने एयरलाइन को कारण बताओ नोटिस जारी किया और इस संदर्भ में व्यक्तिगत सुनवाई भी की थी।’’

डीजीसीए के अनुसार, इस संबंध में एयर इंडिया की अपनी कोई भी नीति नहीं है और वह यात्रियों को मुआवजे का भुगतान कभी भी नहीं करती है। नियामक ने कहा कि यह एक गंभीर चिंता का विषय है और अस्वीकार्य भी है। नियामक ने आगे कहा कि इस मामले में एयर इंडिया के जवाब के बाद उस पर 10 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है। इसके साथ ही एयरलाइन को इस मुद्दे को सुलझाने के लिए तत्काल सिस्टम भी स्थापित करने की नसीहत दी गई है।

यह भी पढ़ें- भारतीय बाजार में नई इलेक्ट्रिक कार की दस्तक, कीमत समेत जानिए सभी फीचर्स...


संबंधित समाचार