होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

वंदे मातरम गाते समय बैठे रहे AIMIM पार्षद, मेरठ में शपथ ग्रहण समारोह में जमकर हंगामा

वंदे मातरम गाते समय बैठे रहे AIMIM पार्षद, मेरठ में शपथ ग्रहण समारोह में जमकर हंगामा

 

Meerut: उत्तर प्रदेश के मेरठ में शुक्रवार को नवनिर्वाचित महापौर और पार्षदों के शपथ ग्रहण समारोह के दौरान बवाल मच गया। दरअसल,  शपथ ग्रहण समारोह में वंदे मातरम के दौरान AIMIM पार्षदों के खड़े न होने पर बीजेपी के नेताओं और पार्षदों ने जमकर हंगामा बोला। बीजेपी के नेताओं और पार्षदों के भड़क जाने के बाद हंगामा इतना बढ़ गया कि मारपीट तक शुरू हो गई। 

 

AIMIM पार्षदों को घोर आपत्ति 
बताया जा रहा है कि एक तरफ जहां  AIMIM पार्षदों को वंदे मातरम बोलने या फिर उसे गाने पर घोर आपत्ति थी  वहीं दूसरी ओर वंदे मातरम गाने पर भाजपा पार्षद अड़ गए। मेयर हरिकांत अहलूवालिया का स्पष्ट कहना था कि सदन में रहना है तो वंदे मातरम तो कहना होगा। देखने वाली बात है कि AIMIM पार्षदों ने इस संबंध में अपनी स्पष्टता दे दी है कि वो वंदे मातरम नहीं कहेंगे। इसी बहसबाजी में विवाद ज्यादा बढ़ गया। 


'देश के लिए बहुत दुर्भाग्यपूर्ण' -राज्य मंत्री कपिल देव अग्रवाल 
इस घटना को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार में स्वतंत्र प्रभार राज्य मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने कहा कि टेलीविजन व समाचार पत्रों से यह जानकारी मिली कि मेरठ के शपथ ग्रहण समारोह में वंदे मातरम के डायरेक्ट विरोध में यानी जिन लोगों ने वंदे मातरम वगैरह नहीं किया उसको लेकर नाराजगी हुई। आपस मे झगड़ा हुआ। कितना शर्मनाक है कि ओवैसी व सिद्धकी जो लगातार टेलीविजन पर तकरीर देते हैं, उन्हीं की पार्टी के नेता और सभासद वंदे मातरम के लिए खड़े नहीं होते हैं।वंदे मातरम नहीं गाते हैं। यह देश के लिए बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है।

'समाज को तोड़ने का षड्यंत्र'
उनसे वंदे मातरम नहीं गाया गया, यहां का अनाज खाएंगे, यहां का पानी पीएंगे, इसी धरती पर रहेंगे, सब कुछ करेंगे पर भारत के मान सम्मान की जब बात आएगी, जब वंदे मातरम कहने की बात आएगी तो वंदे मातरम नहीं गाएंगे। उन्होंने कहा कि यह बहुत ही आपत्तिजनक और खराब है। उन्होंने साफ कहा कि यह समाज को तोड़ने का षड्यंत्र है।

मंत्री ने दागे कई और सवाल
मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने ये भी कहा कि सबके लिए भारत माता एक हैं. देश सबके लिए एक है, धरती माता सबके लिए एक हैं, सूर्य सबका एक है, चंद्रमा सबका एक है,  लेकिन जब पूजने या फिर नमन की बात आती है तब नहीं करेंगे। उन्होंने आगे कहा कि चांद देख कर ईद तो मनाएंगे पर चांद को प्रणाम करने की बारी आएगी तब नहीं करेंगे। भारत माता पर बैठकर ईद करेंगे और नमाज पढ़ेंगे लेकिन जब भारत माता को नमन करने की बात आएगी तब नहीं करेंगे। 

 


संबंधित समाचार