होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

कोरोना मरीजों के संपर्क में आए गंगाराम अस्पताल के डॉक्टर,108 स्वास्थ्यकर्मियों को किया गया क्वारनटीन

कोरोना मरीजों के संपर्क में आए गंगाराम अस्पताल के डॉक्टर,108 स्वास्थ्यकर्मियों को किया गया क्वारनटीन

 

देश में कोरोना वायरस (कोविड-19) के बढ़ते कहर के बीच दिल्ली स्थित सर गंगाराम अस्पताल के 108 सदस्यों को क्वारनटीन किया गया है। इन 108 सदस्यों में डॉक्टर, नर्स सहित अस्पताल के कर्मचारी शामिल हैं। अस्पताल में भर्ती दो कोरोना संदिग्ध मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद यह फैसला लिया गया है। अब दोनों मरीजों को आरएमएल अस्पताल में भेज दिया गया है। अस्पताल प्रशासन ने यह कदम कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए लिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, सर गंगाराम अस्पताल में दो ऐसे लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं जो इस अस्पताल में दूसरी बीमारियों का इलाज कराने आए थे। वहीं, अस्पताल के स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि पहले इन मरीजों में कोरोना के कोई लक्षण नहीं पाए गए थे लेकिन जब इनका टेस्ट किया गया तो रिपोर्ट पॉजिटिव आई। जिसके बाद अस्पताल के 108 सदस्यों को क्वारनटीन किया गया है। इसमें से 85 सदस्यों को होम क्वारनटीन किया गया है जबकि 23 को अभी अस्पताल में रखा गया है।

बता दें कि दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में तबलीगी जमात मामले के बाद से देश में कोरोना के मामलों में बड़ा इजाफा देखने को मिला है। ऐसे में शनिवार को यह आंकड़ा 2900 पार कर गया। इस वायरस की वजह से देश में अब तक 68 लोगों की मौत हो चुकी है। वही, 184 लोग पूरी तरह से ठीक हो गए हैं या फिर उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।

यह भी पढ़ें- कोरोना संकट: प्रियंका का योगी सरकार पर वार, बोलीं- मेडिकल स्टाफ के साथ न करें अन्याय


संबंधित समाचार