होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

अटल के जन्मदिन पर फ्री स्‍मार्ट फोन-टैबलेट बांटेगी योगी सरकार, ये कंपनियां लेंगी टेंडर में हिस्सा

अटल के जन्मदिन पर फ्री स्‍मार्ट फोन-टैबलेट बांटेगी योगी सरकार, ये कंपनियां लेंगी टेंडर में हिस्सा

 

योगी सरकार (Yogi Govt) ने युवाओं को अटल बिहारी वाजपेयी (Atal Bihari Vajpayee) के जन्मदिवस पर स्मार्टफोन और टैबलेट बांटने तैयारी पूरी कर ली है। इसका वितरण पूर्व प्रधानमंत्री स्व.अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिवस यानी 25 दिसंबर से शुरू हो जाएगा। पहले चरण में 10.50 स्मार्टफोन और 2.50 लाख टैबलेट का बांटे जाएंगे।

आईटी विभाग (IT Department) को स्मार्टफोन की सप्लाई 20 दिसंबर से शुरू होने की उम्मीद है। इसके कुछ दिनों बाद ही टैबलेट की आपूर्ति शुरू कर दी जाएगी। इसमें टैबलेट के लिए विशटल, सैमसंग और एसर और स्मार्टफोन के लिए लावा और सैमसंग ने आपूर्ति करने के लिए टेंडर में हिस्सा लिया है। बताया जा रहा है कि टैबलेट की आपूर्ति दिसंबर के आखिरी तक होगी। ऐसे में संभावना जताई जा रही है कि इसका वितरण जनवरी में ही हो पाएगा। इस कार्यक्रम के लिए मुख्यमंत्री जल्द डीजी शक्ति पोर्टल लांच करेंगे।

इस दिन खुलेगी बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे लेन

पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे (Expressway) के बाद अब राज्य की जनता को जल्द ही बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे (Bundelkhand Expressway) पर भी चलने का मौका मिलेगा। इतना ही नहीं, 31 दिसंबर को एक्सप्रेस-वे का एक साइड यातायात के लिए खोल दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें- UP: PM मोदी की गोरखपुर को सौगात, खाद कारखाने समेत कई परियोजनाओं का किया उद्घाटन


संबंधित समाचार