होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Yes Bank ग्राहकों के लिए राहत की खबर, 18 मार्च से बिना लिमिट निकाल सकेंगे पैसे

Yes Bank ग्राहकों के लिए राहत की खबर, 18 मार्च से बिना लिमिट निकाल सकेंगे पैसे

 

संकट से जूझ रहे यस बैंक के ग्राहकों के लिए एक राहत की खबर है। कोरोना वायरस महामारी के कारण बाजार में लगातार जारी गिरावट और अर्थव्यवस्था को लेकर चिंता के बीच रिजर्व बैंक के गवर्नर शक्तिकांत दास ने सोमवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया है कि 50,000 से ऊपर के लेन-देन पर लगी पाबंदी 18 मार्च यानी बुधवार शाम 6 बजे से हटा ली जाएगी। उन्होंने कहा, 'मैं आपके माध्यम से यस बैंक के जमाकर्ताओं को बताना चाहूंगा कि उनका पैसा पूरी तरह से सुरक्षित है और चिंता की कोई बात नहीं है।'

शक्तिकांत दास ने कहा कि कोरोना की महामारी से भारत भी जूझ रहा है। 100 से अधिक केस पाए जा चुके हैं। सरकार इससे पार पाने के लिए युद्ध स्तर पर काम कर रही है। उन्होंने आगे कहा कि COVID -19 व्यापार के मोर्चे पर भारत को सीधे प्रभावित कर सकता है, जिसमें चीन का जोखिम बहुत अधिक है। वहीं, पर्यटन, एयरलाइंस, आतिथ्य उद्योग, घरेलू व्यापार और ट्रांसपोर्टर जैसे क्षेत्र नुकसान झेल रहे हैं। कोरोना की वजह से विदेशी और घरेलू शेयर बाजार तबाह हो रहे हैं। विदेशी मुद्रा और बॉन्ड बाजार भी नुकसान झेल रहे हैं।

आरबीआई गवर्नर ने कहा, "जहां तक भारतीय अर्थव्यवस्था का संबंध है, भारत ग्लोबल वैल्यू चेन से अपेक्षाकृत अछूता है, इस हद तक भारत पर प्रभाव कम होगा, लेकिन भारत वैश्विक अर्थव्यवस्था के लिए एकीकृत है, इसलिए कुछ प्रभाव पड़ेगा। हम उसका मूल्यांकन कर रहे हैं और हम पॉलिसी मीटिंग के बाद इसकी घोषणा करेंगे।"

बता दें कि 5 मार्च 2020 को शाम 6 बजे से आरबीआई द्वारा यस बैंक डिपॉजिटर्स के विड्रॉल लिमिट 50,000 रुपये तय कर दी थी। इसके बाद से ही यस बैंक का कोई भी ग्राहक किसी भी माध्यम से न तो पैसे ट्रांसफर कर पा रहा था और न ही एटीएम से कैश निकाल पा रहा था।

यह भी पढ़ें- राहुल गांधी ने लोकसभा में उठाया बैंक डिफॉल्टरों का मुद्दा, सरकार बोली- लिस्ट वेबसाइट पर है उपलब्ध


संबंधित समाचार