होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

बैंक का कर्ज न चुकाने के कारण यशोवर्धन बिड़ला विलफुल डिफॉल्टर घोषित

बैंक का कर्ज न चुकाने के कारण यशोवर्धन बिड़ला विलफुल डिफॉल्टर घोषित

 

देश के अमीरों की बात जब भी होती है तो एक नाम जिसका हमेशा जिक्र किया जाता है वो है बिड़ला परिवार। लेकिन यूको बैंक का कर्ज़ नहीं चुकाने पर यशोवर्धन बिड़ला को विलफुल डिफॉल्टर घोषित किया गया है। यश बिड़ला के ग्रुप की कंपनी बिड़ला सूर्या लिमिटेड ने यूको बैंक का 67 करोड़ रुपये का कर्ज नहीं चुकाया है। इसीलिए बैंक ने उन्हें डिफॉल्टर लिस्ट में डाल दिया है।

आपको बता दें कि यूको बैंक की स्थापना यश बिड़ला के पड़दादा, घनश्याम दास बिड़ला ने की थी। जी. डी. बिड़ला के भाई रामेश्वर दास बिड़ला यश बिड़ला के पिता अशोक बिड़ला के दादा थे। यश बिड़ला ने 23 साल की उम्र में उस समय परिवार का कारोबार संभाला जब बेंगलुरु में एक एयर क्रैश में उनके माता-पिता की मृत्यु हो गई थी।

अगर किसी प्रमोटर को बैंक या फिर NBFC कंपनी विलफुल डिफॉल्टर घोषित कर देती है तो उसे मौजूदा बिजनेस ही नहीं बल्कि किसी भी कंपनी जिसमें वह डायरेक्टर है, उसे फंडिंग नहीं मिलती हैं। बैंक की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि कंपनी के पास 100 करोड़ रुपये की क्रेडिट लिमिट थी, जिसका 67 करोड़ रुपये से ज्यादा ब्याज बाकी था। इस लोन को 2013 में एक नॉन-परफॉर्मिंग ऐसेट यानी NPA  के तौर पर क्लासिफाई किया गया था।


संबंधित समाचार