होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Wrestlers Protest: क्या 36 दिनों से जारी धरना खत्म? दोबारा जंतर मंतर नहीं लौटेंगे पहलवान!

Wrestlers Protest: क्या 36 दिनों से जारी धरना खत्म? दोबारा जंतर मंतर नहीं लौटेंगे पहलवान!

 

Wrestlers Protest:नए संसद भवन के उद्घाटन पर रविवार सुबह से ही सियासी घमासान जारी है। इस बीच 36 दिनों से धरने पर बैठे पहलवानों को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। दिल्ली पुलिस की इस कार्रवाई का पहलवानों ने जमकर विरोध किया, लेकिन दिल्ली पुलिस ने उनके कूच को केरला हाउस पर ही रोक दिया। कहा तो ये भी जा रहा है कि इसी के साथ पहलवानों का प्रदर्शन भी समाप्त हो गया है। सूत्रों के मुताबिक अब पहलवान दोबारा जंतर मंतर पहुंचकर धरने पर नहीं बैठेंगे।

 

इस बीच दिल्ली पुलिस धरनास्थल पहुंच वहां लगे सभी टेंट हटा दिए हैं। प्रदर्शन कर रहे पहलवानों और उनके समर्थकों को हिरासत हिरासत में लेने के बाद धरनास्थल से भी को हटाया जा रहा है। इतना ही नहीं, पहलवानों के धरनास्थल से उनके टैंट और तंबुओं को भी हटाने का काम जारी है। पुलिस के इस रुख से साफ है अब पहलवान जंतर मंतर पर दोबारा धरने पर नहीं बैठ पाएंगे।
 
पहलवानों को नहीं थी प्रदर्शन की इजाजत- दिल्ली पुलिस 
वहीं दिल्ली पुलिस ने अपनी तरफ से ये स्पष्ट कर दिया था कि रविवार को नए संसद भवन के उद्घाटन कार्यक्रम को देखते हुए किसी को धरना प्रदर्शन की इजाजत नहीं है। दिल्ली पुलिस ने आज दोपहर तीन बजे तक के नई दिल्ली इलाके में निजी वाहनों से प्रवेश पर रोक लगा दी थी।जंतर-मंतर पर बैठे  पहलवान नए संसद भवन की ओर आगे बढ़े जिसके चलते उन्हें हिरासत में ले लिया गया।

 

 खाप पंचायत और किसान संगठनों को चेता दिया गया था कि वो नए संसद भवन की ओर कूच न करें, लेकिन किसान और धरने पर बैठे पहलवान अपनी जिद पर अड़े रहे। इस बात को ध्यान में रखते हुए दिल्ली पुलिस ने दिल्ली की सीमाओं को सील कर दिया था। रविवार सुबह से किसी को दिल्ली के सीमाओं प्रवेश नहीं करने दिया गया। 

 


संबंधित समाचार