होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Wrestlers Protest को आज एक महीना पूरा, खाप पंचायतों संग पहलवान निकालेंगे कैंडल मार्च

Wrestlers Protest को आज एक महीना पूरा, खाप पंचायतों संग पहलवान निकालेंगे कैंडल मार्च

 

Wrestler Protest:दिल्ली के जंतर मंतर पर चल रहे पहलवानों  के धरने को आज एक महीना पूरा हो गया है। इस मौके पर खबरें आ रही हैं कि पहलवान आज इंडिया गेट पर कैंडल मार्च निकालेंगे। बजरंग पूनिया ने कैंडल मार्च में आम लोगों से शमिल होने की अपील की है।

 

बता दें कि भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण सिंह की गिरफ्तारी की मांग को लेकर जंतर-मंतर पर चल रहे  पहलवानों  के धरने का एक महीना पूरा हो गया जिसे लेकर पहलवान मंगलवार यानी आज इंडिया गेट पर कैंडल मार्च निकालेंगे। जिसको लेकर स्टार रेसलर बजरंग पूनिया ने आम जनता से अपील की है कि वो शांतिपूर्ण तरीके से निकाले जाने वाले कैंडल मार्च में शामिल हों। उन्होंने आगे कहा कि शायद ये देश का पहला ऐसा मामला होगा, जिसमें पॉक्सो के तहत केस दर्ज होने के बावजूद गिरफ्तारी नहीं हो पा रही।"

28 मई को संसद के बाहर होगी महापंचायत
बता दें कि पहलवानों के धरने को कई नेताओं, राजनीतिक पार्टियां और आसपास के राज्यों के खाप पंचायतों का भी समर्थन मिल रहा है। पहलवानों के समर्थन में बीती 21 मई को हरियाणा के महम में एक खाप पंचायत आयोजित की गई थी, जिसमें फैसला लिया गया था कि बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग को लेकर पहलवानों के धरने का एक महीना पूरा होने पर इंडिया गेट पर कैंडल मार्च निकाला जाएगा। इससे पहले दिल्ली के जंतर-मंतर पर भी 7 मई को भी खाप पंचायत हुई थी, जिसमें सरकार को बृजभूषण की गिरफ्तारी के लिए 15 दिन का अल्टीमेटम दिया गया था। खाप पंचायत में सरकार को 21 मई तक पहलवानों के मुद्दे पर एक्शन लेने का अल्टीमेटम देते हुए कहा गया था कि कोई कार्रवाई नहीं हुई तो इसके बाद बड़ा आंदोलन किया जाएगा।

इसके साथ ही पहलवानों ने कहा कि अगर अब भी कोई ऐक्शन नहीं लिया जाता तो जिस दिन नई संसद का उद्घाटन किया जाएगा, पहलवान उसी दिन संसद के बाहर महिला महापंचायत आयोजित करेंगे।

बृजभूषण और पहलवानों का होगा नार्को टेस्ट ?
इस बीच बृजभूषण ने फेसबुक पोस्ट के जरिए नार्को टेस्ट को लेकर भी बयान दिया औक कहा कि  "मैं अपना नार्को टेस्ट, पॉलिग्राफी टेस्ट या लाइ डिटेक्टर करवाने के लिये तैयार हूं, लेकिन मेरी शर्त है मेरे साथ विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया का भी ये टेस्ट होने चाहिए। अगर दोनों पहलवान अपना टेस्ट करवाने के लिये तैयार हैं तो प्रेस बुलाकर घोषणा करें और मैं उनको वचन देता हूं कि मैं भी इसके लिये तैयार हूं। मैं आज भी अपनी बात पर कायम हूं और हमेशा कायम रहने का देशवासियों को वादा करता हूं दूसरी तरफ पहलवान भी नार्को टेस्ट के लिए तैयार है।

 


संबंधित समाचार