होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

दिल्ली से रवाना हुए पहलवान: बजरंग पूनिया, साक्षी मलिक और विनेश समेत 109 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज

दिल्ली से रवाना हुए पहलवान: बजरंग पूनिया, साक्षी मलिक और विनेश समेत 109 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज

 

Wrestlers Protest:दिल्ली के जंतर मंतर पर पिछले 38 दिनों से चल रहे धरना प्रदर्शन के बीच बजरंग पूनिया, साक्षी मलिक और विनेश समेत 109 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज कर लिया गया है। बताया जा रहा है कि पहलवान दिल्ली से रवाना हो गए हैं। बता दें कि रविवार दिल्ली में नए संसद भवन के सामने महापंचायत में शामिल होने जा रहे पहलवानों और पुलिस के बीच रविवार को झड़प हुई जिसके बाद पुलिस ने पहलवानों पर बड़ी कार्रवाई करते हुए विनेश फोगाट, साक्षी मलिक, बजरंग पूनिया समेत कई पहलवानों को हिरासत में ले लिया। 

 

दरअसल, दिल्ली में नए संसद भवन के सामने महापंचायत में शामिल होने जा रहे पहलवानों और पुलिस के बीच रविवार को झड़प हुई। पुलिस ने महापंचायत की इजाजत नहीं दी थी। पहलवानों ने नई संसद तक जाने के लिए बैरिकेड्स भी तोड़ दिए। इसके बाद पुलिस से उनकी झड़प हुई जिसके बाद मामला गंभीर हो गया। इसके बाद पुलिस ने जंतर-मंतर पर 23 अप्रैल से धरना दे रहे पहलवानों के टेंट उखाड़ दिए। बजरंग, साक्षी और विनेश समेत 109 लोगों पर FIR दर्ज कर उन पर दंगा फैलाने, सरकारी काम में बाधा डालने जैसे आरोप लगाए हैं। बता दें कि इन मामलों में पहलवानों को 7 साल तक का कारावास हो सकता है।

 

पहलवानों के आरोप के बाद, बोलीं डिप्टी पुलिस कमिश्नर 
पुलिस एक्शन के बाद विनेश ने आरोप लगाया कि जंतर-मंतर से जा रहे पहलवानों का पुलिस ने पीछा किया। सवाल करने पर सुरक्षा मुहैया कराने का हवाला दिया। विनेश बोलीं- क्या पता बृजभूषण ने ही अपने हथियारबंद लोग भेजे हों और हो सकता है हमारा एनकाउंटर करा दिया जाए। वहीं डिप्टी पुलिस कमिश्नर सुमन नालवा ने कहा, "हमने 38 दिन से धरना दे रहे पहलवानों को हर संभव सुविधा दी और इसके बदले रविवार को उन्होंने कानून तोड़े। अगली बार उन्होंने धरने की इजाजत मांगी तो जंतर-मंतर नहीं दूसरी जगह भेजेंगे।'

 

पता हो कि महिला रेसलर्स ने WFI के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण पर यौन शोषण के आरोप लगाए हैं और वे उनकी गिरफ्तारी की मांग को लेकर 23 अप्रैल से धरना दे रहे हैं।

 


संबंधित समाचार