होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

महबूबा मुफ्ती का बड़ा ऐलान, कहा- Article 370 बहाल होने तक नहीं लड़ूगी निधानसभा चुनाव

महबूबा मुफ्ती का बड़ा ऐलान, कहा- Article 370 बहाल होने तक नहीं लड़ूगी निधानसभा चुनाव

 

Mehbooba Mufti remark:पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की प्रमुख और जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती का एक बड़ा बयान सामने आया है। बेंगलुरू में पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने कहा कि "जम्मू-कश्मीर में Article 370 बहाल होने तक मैं विधानसभा चुनाव नहीं लड़ूंगी"। लेकिन इस ऐलान के दौरान उन्होंने यह स्पष्ट किया कि वो विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी, लेकिन उनकी पार्टी चुनाव लड़ेगी।

 

पीडीपी प्रमुख ने आगे कहा कि, चीन अब जम्मू-कश्मीर के मामलों में हस्तक्षेप कर रहा है जो केवल पाकिस्तान करता था। धारा 370 को हटाकर भाजपा ने यही किया है। महबूबा मुफ्ती ने यह भी कहा कि दिल्ली में जो कुछ भी हुआ,वह सभी के लिए एक खतरे की घंटी है। भारतीय जनता पार्टी नहीं चाहती कि कोई विपक्ष हो।

बीजेपी ने राज्य का विभाजन किया
महबूबा मुफ्ती ने कहा, जम्मू-कश्मीर का विशेष राज्य का दर्जा संघवाद का सबसे अच्छा उदाहरण था, लेकिन अनुच्छेद-370 को निरस्त करके राज्य का विभाजन किया गया और उसे अक्षम बनाया गया जम्मू-कश्मीर का विशेष राज्य का दर्जा संघवाद का सबसे अच्छा उदाहरण था, लेकिन अनुच्छेद-370 को निरस्त करके राज्य का विभाजन किया गया और उसे अक्षम बनाया गया।

 

कांग्रेस को त्याग करने की दी राय
मुफ्ती ने कहा, कर्नाटक ने पूरे देश को उम्मीद की किरण दिखाई है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भाजपा का हर नेता कर्नाटक चुनाव में धर्म का सहारा ले रहा था, लेकिन फिर भी लोगों ने उन्हें सत्ता से बाहर का रास्ता दिखा दिया। बेंगलुरु में कर्नाटक में कांग्रेस की जीत को लेकर महबूबा ने कहा, राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ ने कर्नाटक में कांग्रेस की जीत की नींव रखी। कांग्रेस द्वारा कर्नाटक में शपथ ग्रहण के लिए कई विपक्षी दलों को आमंत्रित नहीं किए जाने पर महबूबा मुफ्ती ने कहा कि कांग्रेस को और त्याग करना चाहिए, वरना अन्य विकल्प भी मौजूद हैं।

 


संबंधित समाचार