होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

कोरोना वायरस लॉकडाउन के बीच सरकार का जनता को तोहफा, कल से दूरदर्शन पर फिर से होगा रामायण का प्रसारण

कोरोना वायरस लॉकडाउन के बीच सरकार का जनता को तोहफा, कल से दूरदर्शन पर फिर से होगा रामायण का प्रसारण

 

कोरोना वायरस (Covid-19) के चलते पूरे देश में 21 दिनों का लॉकडाउन लगा हुआ है। ऐसे में लोग घर में बैठै-बैठे बोर हो गए है और टाइम बिताना मुश्किल हो रहा है। इस बीच सरकार ने जनता के लिए  एंटरटेनमेंट और वक्त गुजारने के लिए 'रामबाण' छोड़ दिया है। केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने शुक्रवार को बड़ा ऐलान करते हुए बताया कि एक बार फिर दूरदर्शन पर रामानंद सागर की 'रामायण' का प्रसारण किया जाएगा। जावड़ेकर ने ट्वीट कर लोगों को ये खुशखबरी दी है। 

सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने ट्वीट में लिखा, 'जनता की मांग पर शनिवार 28 मार्च से 'रामायण' का प्रसारण फिर से दूरदर्शन के नेशनल चैनल पर शुरू होगा। उन्होंने कहा कि पहला एपिसोड सुबह 9.00 बजे और दूसरा एपिसोड रात 9.00 बजे होगा।'इसके अलावा सरकार बी आर चोपड़ा के मशहूर सीरियल 'महाभारत' को भी फिर से प्रसारित करने की संभावना तलाश रही है।

बता दें कि रामानंद सागर कृत 'रामायण' का प्रसारण साल 1987 में पहली बार और बीआर चोपड़ा की 'महाभारत' का प्रसारण साल 1988 में पहली बार दूरदर्शन पर हुआ था। दरअसल, कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते 21 दिनों के लॉकडाउन की घोषणा के बाद से ही सोशल मीडिया पर 'रामायण' और 'महाभारत' को दूरदर्शन पर फिर से प्रसारित किए जाने की मांग लोग कर रहे थे और प्रसार भारती एवं सूचना प्रसारण मंत्री को टैग कर रहे थे।

इसके बाद प्रसार भारती के सीईओ शशि शेखर ने कहा है कि जिन लोगों के पास 'रामायण' और 'महाभारत' के राइट्स हैं, उनके साथ बातचीत चल रही है। इस बारे में शीघ्र ही सूचना दी जाएगी।

यह भी पढ़ें- अमेरिका में एक दिन में 16,000 लोग आए कोरोना की चपेट में, चीन और इटली को भी छोड़ा पीछे


संबंधित समाचार