होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

अमेरिका में एक दिन में 16,000 लोग आए कोरोना की चपेट में, चीन और इटली को भी छोड़ा पीछे

अमेरिका में एक दिन में 16,000 लोग आए कोरोना की चपेट में, चीन और इटली को भी छोड़ा पीछे

 

विश्वभर में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे है। इस बीच, अमेरिका से बड़ी खबर सामने आई है। गुरुवार को अमेरिका में एक ही दिन में 16,000 से अधिक कोरोना पॉजिटिव मामलों की पुष्टि हुई। इसके साथ ही यहां कोरोना संक्रमित आंकड़ा कुल 85,000 के पार पहुंच चुका है। कोरोना वायरस पर आंकड़े मुहैया कराने वाली वेबसाइट वर्ल्डोमीटर के अनुसार, अमेरिका ने कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या के मामले में चीन (81,285) और इटली (80,589) को भी पीछे छोड़ दिया है। 

अमेरिका में 24 घंटे में 263 लोगों की मौत 

वेबसाइट के मुताबिक, अमेरिका में गुरुवार रात तक संक्रमण के कुल 85,088 मामले सामने आ चुके हैं जिनमें से 16,877 मामले एक ही दिन में सामने आए। एक हफ्ते पहले संक्रमित लोगों की संख्या 8,000 थी। एक हफ्ते में ही यह संख्या खतरनाक रूप से 10 गुना बढ़ी है। कम से कम 263 लोगों की मौत के साथ अमेरिका में इस संक्रामक रोग से एक ही दिन में सबसे अधिक लोगों ने जान गंवाई।

बता दें कि अभी तक इस बीमारी से 1,290 अमेरिकियों की मौत हो चुकी है। संक्रमित मामलों के साथ ही मरने वाले लोगों की संख्या आने वाले दिनों में बढ़ने की आशंका है। कोरोना वायरस के केंद्र रहे चीन में इस वैश्विक महामारी से 3,287 लोगों की मौत हुई जबकि इटली में 8,215 लोग मारे गए। 

कोरोना के बढ़ते मामलों पर ट्रम्प ने दिया ये बयान 

वही, अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने संक्रमित मामले बढ़ने के पीछे बड़े पैमाने पर इस बीमारी की जांच करना बताया। उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि यह हमारी जांच का नतीजा है। कोई नहीं जानता कि चीन में असल संख्या क्या है।"

यह भी पढ़ें- जल्द खत्म होने वाली है कोरोना की त्रासदी, चीन पर सटीक भविष्यवाणी करने वाले नोबेल विजेता का दावा


संबंधित समाचार