होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

1 दिसंबर से वोडाफोन-आइडिया और एयरटेल मोबाइल टैरिफ में बढ़ोतरी, ये बताया गया कारण

1 दिसंबर से वोडाफोन-आइडिया और एयरटेल मोबाइल टैरिफ में बढ़ोतरी, ये बताया गया कारण

 

1 दिसंबर से वोडाफोन-आइडिया और एयरटेल मोबाइल टैरिफ में बढ़ोतरी करेंगी। सोमवार को वोडाफोन-आइडिया ने कहा, उपभोक्ताओं को विश्वस्तरीय डिजिटल अनुभव प्रदान करने के लिए वोडाफोन-आइडिया अपने टैरिफ में उचित बढ़ोतरी करेगा। यह बदलाव 1 दिसंबर से लागू होगा।

वहीं एयरटेल ने कहा कि ग्राहकों को किफायती टैरिफ उपलब्ध कराना उसकी प्राथमिकता है, लेकिन वित्तीय जरूरतों के साथ संतुलन भी जरूरी है, ताकि डिजिटल इंफ्रास्ट्रक्चर में निवेश जारी रखा जा सके। इस तरह उपभोक्ताओं को बेहतर गुणवत्ता की सेवा मिल सकेगी।

आइडिया-वोडाफोन ने दावा किया कि पूरी दुनिया में भारत में मोबाइल डाटा सबसे सस्ता है और बाजार में इसकी मांग लगातार बनी हुई है। कंपनी अभी बगैर डाटा एक महीने के लिए मोबाइल सर्विस 24 रुपए में प्रदान करती है, वहीं डाटा के साथ इसके लिए न्यूनतम 33 रुपए चुकाने होते हैं। कंपनी ने कहा कि मार्च 2020 तक देश भर में 4जी सेवा उपलब्ध कराने के लिए नेटवर्क कवरेज और क्षमता बढ़ाई जा रही है।

कंपनी का यह भी कहना है कि उसके पास देश में सबसे बड़ा स्पेक्ट्रम एरिया मौजूद है और नेटवर्क एकीकरण के जरिए पूरे संसाधनों का इस्तेमाल किया जा रहा है। वोडाफोन ने पिछले हफ्ते 50, 921 रुपए का सकल घाटा घोषित किया था।


संबंधित समाचार