होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Vastu Tips:बिजनेस की कर रहे हैं शुरुआत, तो इन बातों का रखें ख्याल, हमेशा भरी रहेगी तिजोरी

Vastu Tips:बिजनेस की कर रहे हैं शुरुआत, तो इन बातों का रखें ख्याल, हमेशा भरी रहेगी तिजोरी

 

पैसें कमाने के लिए कोई व्यक्ति जॉब करता है तो कोई बिजनेस करता है। जीवन में आर्थिक रुप से आत्मनिर्भर रहने के लिए लोगों को जॉब या बिजनेस की जरुरत होती ही है। अगर आप अपने जीवन में आर्थिक स्थिति को मजबूत करना चाहते है ओर चाहते है कि जीवन में कभी भी पैसों की कमी ना आए और जरुरत के समय हमेशा आपके पास पैसे रहे।  इसके लिए आपको कुछ वास्तु टिप्स फॉलो करने की जरुरत है। वास्तु में जीवन से जुड़े ऐसे कई उपाए बताए गए है जिनका उपाए करने से जीवन में चल रही परेशानियां का हल जरुर मिल जाता है। दरअसल, अगर किसी जगह पर वास्तु दोष होता है तो वहां लाख कोशिश के बाद भी सफलता और लाभ नहीं मिल पाता है। इसलिए आपको कुछ वास्तु टिप्स के बारे में जरुर पता होना चाहिए चलिए जानते है...

बिजनेस करते समय  कुछ बातों का रखें ध्यान 

- वस्तु में दुकान का प्रवेश द्वार पूर्व दिशा, उत्तर दिशा और ईशान कोण के अनुसार माना गया है।
- वास्तु शास्त्र के अनुसार दुकान मालिक को हमेशा पूर्व दिशा की तरफ ऐसे बैठना चाहिए कि ग्राहक को सामान देते समय उसका मुंह उत्तर दिशा की तरफ रह। ऐसा करने से दुकान में लगातार धन लाभ होता है।
-दुकान के आगे का हिस्सा बड़ा और पीछे हिस्सा छोटा होना चाहिए। ऐसी दुकान को वास्तु शास्त्र में अत्यंत शुभ माना गया है।
-वास्तु शास्त्र के अनुसार  व्यापार में मुनाफा कमाने के लिए 43 दिनों तक गल्ले में एक लाल कपड़े में छोड़ी सी सौंफ बांधकर रखे। 43 दिनों बाद इस पोटली को मंदिर में चढ़ा आए।
- दुकान मालिक को दुकान में कभी भी बीम के नीचे नहीं बैठना चाहिए।
-इसके अलावा बीम के नीचे गल्ला बनाने से भी बचना चाहिए।
-अगर दुकान में बीम हो तो उसके नीचे एक बांसुरी लटका दें ऐसा करने से नकारात्मक प्रभाव कम हो जाता है।
- वास्तु शास्त्र के अनुसार अपनी दुकान को हमेशा साफ-सुथरा रखें। नियमित रूप से धूप-दीप जलाएं। इसके अलावा शुभता और व्यापार में तरक्की के लिए दुकान की दीवारों पर शुभ-लाभ, स्वास्तिक, रिद्धि-सिद्धि जैसे मांगलिक चिन्हों का प्रयोग जरुर करें।

 

 


संबंधित समाचार