होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

उत्तराखंड मंत्रिमंडल की बैठक आज, इन प्रस्तावों पर लग सकती है मुहर

उत्तराखंड मंत्रिमंडल की बैठक आज, इन प्रस्तावों पर लग सकती है मुहर

 

उत्तराखंड मंत्रिमंडल (Uttarakhand Cabinet) की बैठक आज यानी मंगलवार को राज्य सचिवालय में होगी। इस बैठक में राज्य की नई खेल नीति के प्रस्ताव पर मुहर लग सकती है। खबरों के मुताबिक, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Pushkar Singh Dhami) की अध्यक्षता में होने वाली इस बैठक में खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति, कृषि, उद्यान, राजस्व, पर्यटन, स्वास्थ्य से जुड़े प्रस्ताव पर चर्चा हो सकती है।

बता दें कि मुख्यमंत्री ने सोमवार को एक कार्यक्रम के दौरान खेल नीति का प्रस्ताव कैबिनेट में लाए जाने के संकेत दिए। उन्होंने कहा कि 'राज्य के खिलाड़ियों के लिए प्रदेश सरकार खेल नीति (sports policy) में कई नए प्रावधान करने जा रही है। इससे राज्य के खेल और खिलाड़ियों, दोनों को लाभ होगा। बैठक में राशन डीलरों का अंशदान बढ़ाने, सरकारी क्षेत्र के उद्यानों को लीज पर देने व विभागीय सेवा नियमावलियों के प्रस्ताव चर्चा के बाद आ सकते हैं।

11 नवंबर को स्थगित हुई थी बैठक
गौरतलब है कि इससे पहले  11 नवंबर को मंत्रिमंडल की बैठक होनी थी। लेकिन मुख्यमंत्री और मंत्रियों की कार्यक्रमों में व्यस्तता की वजह से बैठक को स्थगित कर दिया गया। इससे पहले जब पिछले महिने कैबिनेट बैठक हुई थी तो उसमें उत्तराखंड सरकार ने सरकारी मेडिकल कॉलेजों में पढ़ने वाले छात्रों को एक बड़ी सौगात दी थी। एमबीबीएस के छात्रों (MBBS Student) की एक साल की निर्धारित चार लाख रुपये की फीस को 1.45 लाख रुपये कर दिया था। वहीं, मेडिकल की पढ़ाई करने के बाद उत्तराखंड में ही अपनी सेवाएं देने का बांड भरने वाले छात्रों के लिए पूरे 50 हजार रुपये का शुल्क तय किया गया था।

यह भी पढ़ें- Uttarakhad Election 2022: नैनीताल सीट से कांग्रेस के इन तीन नेताओं ने की दावेदारी


संबंधित समाचार