होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

उत्तर प्रदेश: 7 जून से महिलाओं के लिए लगेंगे स्पेशल टीकाकरण बूथ

उत्तर प्रदेश: 7 जून से महिलाओं के लिए लगेंगे स्पेशल टीकाकरण बूथ

उत्तर प्रदेश सरकार ने बच्चों की सेहत का ख्याल रखने के लिए अब महिलाओं के लिए स्पेशल टीकाकरण बूथ लगवाने के आदेश दिए है। अब हर जिले में महिलाओं के लिए दो- दो स्पेशल टीकाकरण बूथ बनाए जाएंगे। इन बूथों का शुभारंभ सोमवार यानी सात जून को होगा। सरकार की की तरफ से टीकाकरण को गति देने के लिए यह कदम उठाया गया है।

 बता दें, इस समय प्रदेश में कोरोना वायरस का टीकाकरण करने के लिए महाअभियान चलाया जा रहा है। इसके तहत सरकार 18 से 44 साल की उम्र के लोगों का टीकाकरण करने के लिए अलग-अलग बूथ गांवों से शहर के मोहल्ले तक में लगा रही है। सरकार की तरफ से अभिभावकों, कर्मचारियों, शिक्षकों के लिए अलग-अलग बूथ बनाए जा रहे हैं। अब स्पेशल बूथ के आधार पर सीएम योगी आदित्यनाथ के आदेश पर सोमवार से महिला स्पेशल टीकाकरण बूथ लगाए जाएंगे।

यहां पर लगेंगे स्पेशल बूथ

सात को प्रदेश के सभी जिलों के महिला चिकित्सालय और संयुक्त चिकित्सालय में दो स्पेशल बूथ का संचालन किया जाएगा। यहां पर सिर्फ महिलाओं का ही टीकाकरण किया जाएगा। सीएम के निर्देश पर जिलों में लगने वाले स्पेशल बूथों पर स्टॉफ में भी सभी महिला कर्मचारी होंगे। यहां पर स्पेशल बूथ लगाने तैयारी शुरू हो गई है।

लापरवाही नहीं बरतने के निर्देश

सीएम योगी आदित्यनाथ ने टीकाकरण अभियान में लापरवाही बरतने पर कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोरोना टीकाकरण में लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। इसमें किसी तरह की शरारत की शिकायत मिले तो संबंधित के खिलाफ तत्काल कार्रवाई की जाए। टीकाकरण केंद्र पर कोविड प्रोटोकॉल का हर हाल में पालन कराया जाए।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने टीकाकरण अभियान में तेजी लगाए जाने के निर्देश दिए है। उन्होंने कहा एक जून से सभी जिलों में टीकाकरण अभियान चल रहा है। इसी लगातार मॉनीटरिंग की जाएं। लोगों को टीकाकरण के बारे में जागरूकता अभियान निरंतर से चलता रहे। उन्होंने टीकाकरण केंद्रों की संख्या बढ़ाने, पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें- हरियाणा में तीसरी लहर से निपटने की तैयारी, CHC में बनेंगे बच्चों के वार्ड: CM मनोहर लाल


संबंधित समाचार