होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

अफगान जेल से निकले आतंकवादियों को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने दी कड़ी चेतावनी

अफगान जेल से निकले आतंकवादियों को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने दी कड़ी चेतावनी

 

अफगानिस्तान पर तालिबान का कब्जा होने के बाद एक बार फिर से आतंकी हमलों को लेकर अमेरिका की तरफ से चेतावनी जारी कर दी गई है। अफगान संकट पर अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने बड़ा बयान देते हुए बताया कि अब तक 18,000 से ज्यादा लोगों को रेस्क्यू किया गया है और बड़ी संख्या में लोगों को निकाला जा रहा है। वहां से सभी लोगों को सुरक्षित निकाला जाएगा।

राष्ट्रपति जो बाइडेन  ने अपने बयान में कहा कि हम जुलाई से लेकर अब तक 18,000 से ज्यादा लोगों को बाहर निकाल चुके हैं। जिसमें अफगानी और अमेरिकी नागरिक शामिल है। अमेरिकी सेना ने अब तक 13,000 से ज्यादा लोगों को काबुल से बाहर निकाला है और इसके अलावा बाकी अमेरिकी नागरिक हैं। जिन्हें सुरक्षित अफगानिस्तान से बाहर निकाला गया है।

अफगानिस्तान पर बड़ा संकट

जानकारी के लिए बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति ने अफगान संकट को लेकर चेतावनी जारी कर दी है। उन्होंने कहा कि इस वक्त अफगान पर एक बड़ा संकट है। हमने 22 साल तक अफगानिस्तान के साथ मिलकर काम किया और अभी हाल ही में कई आतंकवादियों को जेल से निकाला गया है और ऐसे में आशंका है कि जेल से बाहर निकले आतंकी बड़े हमले को अंजाम दे सकते हैं।

इसमें आईएएस के आतंकी ज्यादा बड़े खतरे को अंजाम दे सकते हैं। लेकिन उन्होंने यहां पर साफ कर दिया कि अगर अमेरिकी सेना पर किसी भी तरह का कोई हमला हुआ। तो इसको बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और उस हमले का कड़ा जवाब दिया जाएगा। बता दें कि इस वक्त भी काबुल एयरपोर्ट पर अफगान नागरिक देश छोड़ रहे हैं। लगातार हर दिन कई भयावह तस्वीरें सामने आ रही है। एक तरफ काबुल एयरपोर्ट पर अमेरिकी सेना का अधिकार है, तो वहीं दूसरी तरफ एयरपोर्ट के बाहर तालिबानी गोलियां बरसा रहे हैं। ऐसे में अफगान नागरिकों को एक बार फिर से एक बड़े संकट का सामना करना पड़ रहा है।

यह भी पढ़ें- 21 अगस्त के दिन की ऐतिहासिक घटनाएं


संबंधित समाचार