होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

UP: जुमे की नमाज और अग्निपथ योजना पर बवाल, डबल टेंशन से निपटने की क्या तैयारी ?

UP: जुमे की नमाज और अग्निपथ योजना पर बवाल, डबल टेंशन से निपटने की क्या तैयारी ?

 

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में अग्निपथ योजना(Agneepath Yojana) को लेकर भी प्रदेश में प्रदर्शन और बवाल शुरू हो गया है। इसको देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath)ने पुलिस और प्रशासन को खास निर्देश दिए हैं। पुलिस की पहले कोशिश है कि जुमे की नमाज के बाद किसी तरह की कोई अशांति जैसी स्थिति न बने। वहीं स्थिति नियंत्रण में रखने के लिए गुरुवार से ही सख्ती बढ़ा दी गई है। क्योंकि एक तरफ जुमे की नमाज के बाद अब अग्निपथ योजना को लेकर प्रदर्शन शुरू हो गया है। 

यूपी एडीजी (ADG) की अपील 

पुलिस प्रशासन ने जिलों में शांति कमेटी की बैठककर लोगों को जुमे की नमाज के बाद किसी तरह के विरोध प्रदर्शन से दूर रहने की अपील की है। इसके साथ ही मस्जिदों (Mosques) के इमामों से भी भीड़ इकट्ठा नहीं करने की अपील कराई जा रही है। 

ड्रोन से होगी निगरानी

आपको बता दे कि पिछले जुमे को प्रयागराज (Prayagraj) और उससे पहले कानपुर में हिंसा हुई थी। जिसमें पुलिस के साथ नमाजियों की झड़प हुई थी। पुलिस प्रशासन के सामने सबसे बड़ी चुनौती जुमे की नमाज के बाद माहौल बिगड़ने से रोकना है। एसे में हालात को काबू करने के लिए पुलिस और प्रशासन ने खास रणनीति बनाई है। संवेदनशील इलाकों में अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती की गई है। पुलिस के साथ आरएएफ और पीएसी की भी तैनाती की गई है। वहीं ड्रोन (Drones) के साथ ही इस बार हेलिकाफ्टर (Helicopter) को भी तैयार रखा गया है। जिससे कड़ी निगरानी की जाएगी।  

अग्निपथ योजना को लेकर प्रदर्शन

अग्निपथ योजना (Agneepath Yojana)को लेकर भी प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में प्रदर्शन हो रहे हैं। बता दे कि गोरखपुर, मथुरा और बुलंदशहर में गुरुवार को जमकर बवाल हुआ है। प्रदर्शनों को देखते हुए भी प्रदेश में हाई अलर्ट जारी किया गया है।
 

यह भी पढ़ें- Bulldozer की कार्रवाई पर फिलहाल कोई रोक नहीं, SC ने यूपी सरकार से तीन दिन में मांगा जवाब


संबंधित समाचार