होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

UP में पूरा हुआ 100 फीसदी टीकाकरण का लक्ष्य- उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक

UP में पूरा हुआ 100 फीसदी टीकाकरण का लक्ष्य- उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक

 

यूपी (Uttar Pradesh) में वयस्कों के कोरोना टीकाकरण का काम 100 प्रतिशत तक पूरा हो गया है। जो कि प्रदेश के लिए एक बड़ी उपलब्धि है। अब बच्चों के वैक्सीनेशन का लक्ष्य पूरा करने का काम जोरों पर है। यह बात सोमवार को प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक (Brajesh Pathak) ने कही। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के निर्देशानुसार कार्य किया गया और हमें सफलता प्राप्त हुई है।



प्रदेश में एक बार फिर कोरोना संक्रमितों (Coronavirus) की संख्या बढ़ रही है जिसे लेकर मुख्यमंत्री योगी (CM Yogi) ने निर्देश जारी कर दिए हैं। रविवार को प्रदेशभर में करीब 574 नए कोरोना संक्रमित मामले सामने आए हैं। बीते 24 घंटे में 525 कोविड मरीज ठीक हुए हैं। जिसके बाद अब प्रदेश में एक्टिव केस की संख्या 3653 हो गई है।

यूपी की कानून व्यवस्था बेहतर
डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने इसके आगे कहा कि यूपी की कानून व्यवस्था काफी हद तक बेहतर है। इस कारण उद्योग और व्यापार को काफी सहारा मिला है। डिप्टी सीएम ने गोमती नगर में एमएसएमई सम्मेलन (MSME Conference) को संबोधित करते हुए कहा कि अब सिंगल विंडो सिस्टम लागू (Single Window System) होने से उद्यमियों को काफी राहत मिली है। इतना ही नहीं उन्होंने 2017 के बाद से आए बदलावों को भी गिनाया। भाजपा सरकार में ईज ऑफ डूइंग बिजनेस (ease of doing business) के रास्ते खुले हैं। अब एनओसी के लिए कहीं भी भटकना नहीं पड़ता। सरकार कारोबारियों, उद्यमियों की पूरी मदद कर रही है। माफिया और अपराधी प्रदेश छोड़ भाग चुके हैं। इसी कारण यूपी में निवेश भी बढ़ा है।

यह भी पढ़ें- Balrampur: नेपाली लड़कियों से रेप मामले में चारों आरोपी गिरफ्तार, फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलेगा मुकदमा


संबंधित समाचार