होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

कोरोना का कहर: अमेरिका में पिछले 24 घंटों में 1200 लोगों की हुई मौत

कोरोना का कहर: अमेरिका में पिछले 24 घंटों में 1200 लोगों की हुई मौत

 

अमेरिका में कोरोना वायरस के मामलों में लगातार तेजी से इजाफा हो रहा है। पिछले 24 घंटों में अमेरिका में इस वायरस की वजह से 1200 लोगों की मौत हो चुकी है। ऐसे में कोविड-19 से अमेरिका में मरने वालों का संख्या 9,633 हो गई है। वही, अमेरिका में कोरोना वायरस के तीन लाख से अधिक मामले सामने आ चुके हैं। बता दें कि न्यूयॉर्क में कोरोना का सबसे ज्यादा असर देखने को मिला है। 

आंकड़ों के अनुसार, अमेरिका में 3,37,274 लोग कोरोना से संक्रमित हैं। इसके अलावा 9,633 लोगों की मौत हो चुकी है। इस बीच न्यूयॉर्क के महापौर बिल डे ब्लासियो ने स्वयंसेवियों के लिए आपातकालीन अपील जारी कर कहा कि अप्रैल और मई में महामारी से मुकाबला करने के लिए महानगर को 45 हजार अतिरिक्त चिकित्साकर्मियों की जरूरत होगी।

वही, अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भारत से मदद भी मांगी है। ट्रंप ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन दवा भिजवाने को कहा है। इसके जवाब में भारत ने कहा कि एक जिम्मेदार देश होने के नाते हमसे जितना हो सकेगा, हम मदद करेंगे। इसके अलावा कोरोना वायरस से बचाव के लिए डोनाल्ड ट्रंप ने सभी देशवासियों को जन स्वास्थ्य उपाय के तौर पर स्कार्फ या घर पर बने मास्क से चेहरा ढकने का सुझाव दिया है।

यह भी पढ़ें- PM मोदी ने इजरायल के PM नेतन्याहू से फोन पर की बात, कोरोना से लड़ने पर हुई चर्चा


संबंधित समाचार