होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह असम पहुंचे, CM हेमंत बिस्वा ने किया स्वागत

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह असम पहुंचे, CM हेमंत बिस्वा ने किया स्वागत

 

देश के केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) असम में दो दिवसीय यात्रा (Assam Visit) के लिए रविवार की देर रात गुवाहटी (Guwahati) पहुंचे। यहां हवाई अड्डे पर सीएम हेमंत बिस्व सरमा (Himanta Biswa Sarma) समेत तमाम नेताओं ने शाह का स्वागत किया। शाह असम में सरमा सरकार की पहली वर्षगांठ पर आयोजित होने वाले कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। यही नहीं, वे भारत-बांग्लादेश सीमा भी देखने जाएंगे। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक गृह मंत्री अमित शाह आज यानी सोमवार सुबह सीमा सुरक्षा बल (BSF) की मनकाचर सीमा चौकी (BOP) का दौरा करेंगे। वे यहां तैनात अधिकारियों और जवानों के साथ बातचीत करेंगे। इसके अलावा तामूलपुर जिले के केलेंची में केंद्रीय सशस्त्र अर्द्धसैन्य बल (CAPF) के लिए सीईएनडब्ल्यूओएसटीओ-द्वितीय (केंद्रीय कार्यशाला और स्टोर) की नींव रखेंगे और इस मौके पर आयोजित कार्यक्रम में शिरकत करेंगे।

गृह मंत्री अमित शाह कामरूप जिले के अमिनगांव में जनगणना कार्यालय और एसएसबी भवनों का वर्चुअली उद्घाटन करेंगे और सार्वजनिक सभागार, एकीकृत डीसी कार्यालय, पुलिस आयुक्तालय भवन और गुवाहाटी पुलिस रिजर्व भवन सहित कई परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे।

गृह मंत्री अमित शाह असम में हिमंता बिस्वा सरमा सरकार की पहली वर्षगांठ के अवसर पर मंगलवार को गुवाहाटी के खानापारा मैदान में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। वे सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल और राष्ट्रीय फोरेंसिक विज्ञान विश्वविद्यालय सहित कई परियोजनाओं का भी उद्घाटन करेंगे। वे पिछले 25 वर्षों में अपनी सेवा के लिए असम पुलिस को 'राष्ट्रपति कलर अवार्ड' से सम्मानित करेंगे। मंगलवार की शाम को अमित शाह की दिल्ली वापसी है। 

यह भी पढ़ें- लालू राज पर Prashant Kishor का निशाना, तेजस्वी बोले कौन हैं पीके?


संबंधित समाचार