होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

राष्ट्रमंडल खेलों के बाद बर्मिंघम से लापता हुए पाकिस्तान के दो मुक्केबाज

राष्ट्रमंडल खेलों के बाद बर्मिंघम से लापता हुए पाकिस्तान के दो मुक्केबाज

 

पाकिस्तान मुक्केबाजी महासंघ (PBF) ने बुधवार को बताया कि राष्ट्रमंडल खेलों (CWG 2022) के समापन के बाद बर्मिंघम (Birmingham) से उसके दो राष्ट्रीय मुक्केबाज लापता हैं। पीबीएफ के सचिव नासिर तांग ने डॉन (Don) को बताया कि दो पाकिस्तानी मुक्केबाज सुलेमान बलूच (Suleiman Baloch) और नजीरुल्लाह (Nazirullah) टीम के इस्लामाबाद रवाना होने से कुछ घंटे पहले अचानक गायब हो गए। बता दें कि बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों का समापन सोमवार को हो गया था।

तांग ने इस पर कहा कि, ‘‘उन दोनों के पासपोर्ट और यात्रा दस्तावेज अभी भी महासंघ के उन अधिकारियों के पास हैं जो मुक्केबाजी टीम के साथ राष्ट्रमंडल खेलों में गए थे।’’ उन्होंने कहा कि ब्रिटेन में टीम प्रबंधन ने पाकिस्तान उच्चायोग और लंदन में संबंधित अधिकारियों को दोनों मुक्केबाजों के लापता होने के बारे में सूचित कर दिया है।

तांग ने आगे कहा कि लापता मुक्केबाजों के दस्तावेजों को पाकिस्तान से आने वाले सभी खिलाड़ियों के लिए मानक संचालन प्रक्रिया (SOP) के अनुसार ही रखा गया था। पाकिस्तान ओलंपिक संघ (POA) ने लापता मुक्केबाजों के मामले की जांच के लिए चार सदस्यीय समिति का बनाई है।

बता दें कि राष्ट्रमंडल खेलों की मुक्केबाजी प्रतियोगिता में पाकिस्तान कोई भी पदक नहीं जीत पाया। देश ने वेटलिफ्टिंग और भाला फेंक (जैवलिन थ्रो) में दो स्वर्ण सहित इन खेलों में कुल आठ पदक हासिल किए है। 

यह भी पढ़ें- Pakistan: शहबाज सरकार ने बंद किया इस बड़े न्‍यूज चैनल का प्रसारण, पत्रकार भी गिरफ्तार


संबंधित समाचार