होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Twitter ने  Nikhat Zareen को दिया अनोखा तोहफा, बॉक्सर ने तस्वीर शेयर कर कहा- थैंक्यू

Twitter ने  Nikhat Zareen को दिया अनोखा तोहफा, बॉक्सर ने तस्वीर शेयर कर कहा- थैंक्यू

 

भारतीय बॉक्स निकहत जरीन (Indian Box Nikhat Zareen) ने हाल ही में वुमंस वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप (Women's World Boxing Championship) में गोल्ड मेडल जीतकर इतिहास रचा था। इसके बाद उनका नाम ट्विटर पर ट्रेंडिंग में आने लगा था। उन्होंने एक मीडिया इंटरव्यू में बताया था कि ट्विटर पर ट्रेंड करना हमेशा से उनका सपना था। अब इसी बात पर ट्विटर (Twitter) ने निकहत को खास तोहफा दिया है। खुद निकहत ने ट्विटर के इस तोहफे की फोटो अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर करते हुए उनका शुक्रिया अदा किया है।

क्या है Twitter का अनोखा तोहफा
ट्विटर ने निकहत को ट्विटर पर नंबर-1 ट्रेंड वाली तस्वीर को फ्रेम करवाकर एक मोमेंटो तोहफे में दिया है। बता दें कि जीत के बाद जब निकहत मीडिया से मिली थीं तो एक पत्रकार ने उन्हें यह बताया था कि वह ट्विटर पर ट्रेंड कर रही हैं। ये जानकर निकहत की ख़ुशी का ठिकाना नहीं था। तब उन्होंने पूछा था, 'क्या सच में मैं ट्विटर पर ट्रेंड कर रही हूं, यह मेरा सपना रहा है कि एक दिन मैं ट्विटर पर ट्रेंड करूं और अगर मैं आज ट्रेंड कर रही हूं तो ये जानकर मुझे बहुत खुशी हो रही है।'



निकहत ने बनाया था शानदार रिकॉर्ड
मैरी कॉम (Mary Kom), सरिता देवी (Sarita Devi), जेनी आरएल (Jenny RL) और लेखा केसी (Lekha KC) के बाद भारतीय महिला मुक्केबाजों की सूची में अब एक और नाम जुड़ गया है- निकहत जरीन। निकहत पांचवीं भारतीय महिला मुक्केबाज़ बन चुकी हैं जिन्होंने विश्व चैम्पियनशिप में गोल्ड मेडल अपने नाम किया है। इस्तांबुल में महिला विश्व चैंपियनशिप के फ्लाइवेट (52 किग्रा) वर्ग के एकतरफा फाइनल में थाईलैंड की जिटपोंग जुटामस को 5-0 से हराकर निकहत विश्व चैंपियन बनी थीं। पीएम मोदी से लेकर देश-दुनिया की तमाम हस्तियों से उन्हें बधाई और शुभकामनाएं भी मिलीं थीं। 

यह भी पढ़ें- Dinesh Kartik ने तोड़ा धोनी का रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले बने पहले खिलाड़ी


संबंधित समाचार