होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Twitter: Elon Musk का ऐलान, ब्लू टिक के लिए हर महीने देने होंगे 8 डॉलर

Twitter: Elon Musk का ऐलान, ब्लू टिक के लिए हर महीने देने होंगे 8 डॉलर

 

टेस्ला (Tesla) के मालिक और अरबपति एलन मस्क (Elon Musk) ने ट्विटर (Twitter) का बॉस बनते ही सीईओ पराग अग्रवाल (CEO Parag Agarwal) और सीएफओ नेड सेगल (CFO Ned Segal) को कंपनी से टर्मिनेट कर दिया था। वह लगातार सुर्खियों में बने हुए है। उन्होंने एक और फैसला लिया है। जिसके मुताबिक वेरिफाइड अकाउंट के लिए फीस तय की है। इसकी  घोषणा एलन मस्क ने देर रात की। एलन ने ट्विटर पर 'ब्लू टिक' की कीमत 8 डॉलर प्रति माह तय की है। भारतीय रुपये के अनुसार 660.63 रुपये अब 'ब्लू टिक' के लिए चुकाने होंगे। 

ब्लू टिक पर मिलेंगी ये सुविधाएं (These facilities will be available on blue tick) 
बता दें कि ब्लू टिक वाले यूजर्स को कई तरह की सुविधाएं भी दी जाएंगी। ये यूजर्स लंबे ऑडियो और वीडियो पोस्ट कर सकेंगे। साथ ही ऐसे यूजर्स को आम यूजर्स के मुकाबले आधे विज्ञापन ही देखने को मिलेंगे। ब्लू टिक वाले यूजर्स को रिप्लाई, मेंशन और सर्च में प्राथमिकता मिलेगी। मस्क का कहना है कि अगर पब्लिशर्स ट्विटर के साथ कॉन्ट्रैक्ट करेंगे तो ब्लू टिक वाले यूजर्स सब्सक्राइबर्स पेड आर्टिकल भी फ्री में पढ़ सकते हैं।

एलन मस्क का ऐलान (Elon Musk's announcement)
ट्विटर के वेरिफाइड अकाउंट के लिए 8 डॉलर चुकाने की घोषणा एलन मस्क ने ट्वीट कर दी। हालांकि भारत में भी इसके लिए इतनी ही कीमत चुकानी होगी या नहीं। ये अभी साफ नहीं है। बता दें कि नेटफ्लिक्स (Netflix) समेत कई सर्विस अमेरिका में महंगी हैं लेकिन भारत में इनके लिए दरें काफी कम रखी गई हैं। 

एलन मस्क के फैसले का विरोध (Protest against Elon Musk's decision)
एलन मस्क ने जैसे ही ब्लू टिक के लिए पैसे चुकाने का ऐलान किया वैसे ही सोशल मीडिया पर इसका विरोध होना शुरू हो गया। बता दें कि हाल ही में एक यूजर ने एलन मस्क को ट्वीट करके पूछा था कि उसके पास भारी संख्या में फॉलोअर्स हैं। लेकिन इसके बावजूद भी उसे ब्लू टिक नहीं मिल पा रहा है।  एलन मस्क ने इस ट्वीट के रिप्लाई में ही पेड ब्लू टिक का इशारा किया था। 

यह भी पढ़ें- Twitter: एलन मस्क का बड़ा एक्शन, CEO पराग अग्रवाल को किया टर्मिनेट


संबंधित समाचार