होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 724 हुई, अब तक 17 लोगों की मौत

भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 724 हुई, अब तक 17 लोगों की मौत

 

भारत में जारी लॉकडाउन के बीच भी कोरोना वायरस (Covid-19) के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। आज यानी शुक्रवार सुबह ये आंकड़ा बढ़कर 724 पहुंच गया। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, देश में अब तक 17 लोग कोरोना के चलते अपनी जान गंवा चुके हैं। जबकि देश में कोरोना वायरस से पीड़ित 66 मरीज ठीक हो चुके हैं।

वही, राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 39 तक पहुंच गई। विभाग ने बताया कि इनमें से 29 मामले यात्रा से जुड़े हैं, जबकि 10 मामले संपर्क में आने से हैं। कुल मामलों में से पांच को अस्पताल से छुट्टी मिली चुकी है, एक व्यक्ति की मौत हो चुकी है और एक व्यक्ति देश से बाहर जा चुका है।

इसके अलावा देश में बढ़ते कोरोना के संकट के बीच राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने आज सभी राज्यों के राज्यपाल, उपराज्यपालों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए चर्चा की। इस दौरान राष्ट्रपति ने कोरोना से जूझ रहे आम लोगों को अधिक से अधिक मदद पहुंचाने की अपील की।

बता दें कि कोरोना वायरस से निपटने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जो 21 दिनों के लॉकडाउन का ऐलान किया है, उसका आज तीसरा दिन है. लॉकडाउन के चलते आम जनता को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है और हजारों मजदूर अपने घरों के लिए पैदल ही निकल रहे हैं।

यह भी पढ़ें- कोरोना वायरस लॉकडाउन के बीच सरकार का जनता को तोहफा, कल से दूरदर्शन पर फिर से होगा रामायण का प्रसारण


संबंधित समाचार