होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

देश के इन राज्यों में अगले तीन दिनों तक होगी भारी बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट

देश के इन राज्यों में अगले तीन दिनों तक होगी भारी बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट

 

दिल्ली समेत देशभर के कुछ हिस्सों में बारिश का सिलसिला अभी जारी है। वहीं इन राज्यों में गर्मी से राहत मिली हुई है। इस बीच मौसम विभाग ने दिल्ली, पंजाब, राजस्थान, गुजरात, महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश में 24 घंटों के दौरान मध्यम से भारी बारिश का आसार जताया है। वहीं बीते दिन दिल्ली सटे राज्यों में बारिश से मौसम सुहाना बना हुआ है। स्काईमेट वेदर की एक रिपोर्ट के अनुसार, आज दिल्ली, पंजाब हरियाणा, उत्तर प्रदेश, पूर्वी राजस्थान समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में हल्की से मध्यम बारिश और कुछ हिस्सों में भारी बारिश होने की संभावना है।

इन राज्यों में होगी भारी बारिश

इसके अलावा उत्तराखंड, ओडीशा, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, गुजरात और अंडमान व निकोबार द्वीप समूह में भी हल्की से मध्यम बारिश की आशंका जताई गई है। मौसम विभाग ने बताया कि अगले तीन दिनों तक देशभर के राज्यों में बारिश की संभावनाएं हैं। 12 से 15 सितंबर तक उत्तराखंड में भारी की चेतावनी दी गई। राजस्थान में 12 सितंबर तक भारी बारिश के आसार हैं। 13 को ओडिशा, गुजरात और मध्य महाराष्ट्र में बहुत भारी बरसात होने की बात कही गई है। 13 से 14 तक गोवा व कोंकण में बहुत भारी बारिश हो सकती है।

राजधानी में भारी बारिश दर्ज, टूटा 46 साल का रिकॉर्ड

राजधानी में भारी बारिश दर्ज की गई, जिससे दिल्ली में मॉनसून के दौरान बारिश का 46 साल का रिकॉर्ड टूट गया। बारिश से कई इलाकों में भारी जल जमाव की स्थिति उत्पन्न हो गई। इसकी वजह से दिल्ली हवाई अड्डे पर विमानों का परिचालन प्रभावित हुआ और कई सड़कों पर भारी जाम लग गया और पानी से भरे अंडर पास में कई यात्री अपने वाहनों के साथ फंस गए। दिल्ली वालों की सुबह बादलों के गड़गड़ाने और बिजली के चमकने के साथ शुरू हुई। मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली में सुबह साढ़े पांच से लेकर शाम साढ़े पांच बजे तक 121.1 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। इससे पहले महीने की शुरुआत के लगातार दो दिन 100 मिलीमीटर - एक सितंबर को 112.1 मिमी और दो सितंबर को 117.7 मिमी-से अधिक बारिश दर्ज की गई थी।

यह भी पढ़ें- 12 सितंबर के दिन की ऐतिहासिक घटनाएं


संबंधित समाचार