होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

इमरान खान की गिरफ्तारी पर मचा बवाल, पढ़ें पूरा मामला

इमरान खान की गिरफ्तारी पर मचा बवाल, पढ़ें पूरा मामला

 

Pakistan:पाकिस्तान में पिछले कई दिनों से इमरान खान की गिरफ्तारी को लेकर बवाल जारी है। इस बीच एक बड़ी अपडेट सामने आई है कि पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को गिरफ्तार करने लाहौर के जमान पार्क पहुंची पुलिस को पीटीआई समर्थकों के भारी विरोध के चलते बैरंग वापस लौटना पड़ा। कानून प्रवर्तन एजेंसियों के बुधवार को वापस चले जाने के बाद जमान पार्क के बाहर पीटीआई समर्थकों ने ‘रेंजर्स का पीछा करते हुए’ जश्न मनाया। 

क्या है पूरा मामला? 
पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस उनके लाहौर स्थित घर के बाहर कल रात से ही तैनात है। पिछले हफ्तों  में यह दूसरी बार है जब इमरान खान को कई अदालती समनों के बाद भी पेश नहीं होने पर गिरफ्तारी वारंट जारी होने के बाद इस्लामाबाद से पुलिस भेजी गई है थी। वहीं खान अपनी गिरफ्तारी को हत्या की साजिश बताते हुए अपने घर में ही छिपे रहे। इसी बीच उनके घर के बाहर उनके समर्थकों की भीड़ जमा हो गई जो अपने नेता को गिरफ्तार करने से रोकने के लिए जमा हुए।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इमरान खान को पिछले साल एक अविश्वास मत से पद से हटा दिया गया था। इसके बाद वह कानूनी मामलों की एक श्रृंखला में फंसे हुए है। वह लगातार चुनाव और अपने पद पर वापसी के लिए प्रचार कर रहे है।

समर्थकों और पुलिस के बीच हुई झड़प
लाहौर में इमरान खान के जमान पार्क स्थित घर पर पहुंची पुलिस से करीब 11 घंटे तक उनके समर्थकों का संघर्ष चला। इस दौरान खान के समर्थकों और पुलिस के बीच झड़प हो गई थी। समर्थकों को सड़क से हटाने के लिए पुलिस ने उन पर आंसू गैस के गोले दागे। समर्थकों और पुलिस की झड़प में पीटीआई के कई कार्यकर्ता मारे गए। 

इमरान ने गिरफ्तारी को लेकर किया ट्वीट 
इमरान खान ने पाकिस्तानी सरकार पर पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के खिलाफ सभी मामलों को समाप्त करने के लिए "लंदन योजना" के तहत उनकी गिरफ्तारी की साजिश रचने का आरोप लगाया। खान ने एक वीडियो संदेश में कहा, "यह लंदन की योजना का हिस्सा है और इमरान को जेल में डालने, पीटीआई को गिराने और नवाज शरीफ के खिलाफ सभी मामलों को खत्म करने के लिए एक समझौते पर हस्ताक्षर किए गए हैं"।

इमरान खान को लाहौर हाइकोर्ट से बड़ी राहत, गिरफ्तारी पर लगाई रोक
वहीं इमरान खान को लाहौर हाईकोर्ट को बड़ी राहत मिली है। हाइकोर्ट ने पुलिस को जमान पार्क में चल रहे अभियान को अगले आदेश तक रोकने का निर्देश दिया है। इस मामले पर अब कल सुबह 10 बजे सुनवाई होगी।


संबंधित समाचार