होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

इस देश की प्रधानमंत्री ने कैंसिल की अपनी शादी, कोरोना बना वजह

इस देश की प्रधानमंत्री ने कैंसिल की अपनी शादी, कोरोना बना वजह

 

न्यूजीलैंड (Newzealand) की प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न (Prime Minister Jacinda Ardern) ने कोरोना (Corona) के कारण देश में लगे पाबंदियों के चलते अपनी शादी कैंसिल कर दी है। उन्होंने खुद एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान इसका ऐलान किया है। उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि उन्हें इस तरह के परिदृश्य में फंसने वाले किसी भी व्यक्ति के लिए खेद है। आपको बता दें कि अर्डर्न ने इससे पहले अपनी शादी की तारीख का खुलासा नहीं किया था। 

पत्रकारों ने जब उनसे पूछा फिशिंग-शो होस्ट क्लार्क गेफोर्ड से होने वाली शादी को रद्द करने का फैसला लेने में उन्हें कैसा लग रहा है, अर्डर्न ने इसका जवाब दिया कि, "जीवन ऐसा ही है।"

अर्डर्न ने कहा, "मैं इससे अलग नहीं हूं। मैं यह कहने की हिम्मत करती हूं। न्यूजीलैंड के हजारों अन्य लोग ने महामारी से बहुत अधिक विनाशकारी प्रभाव महसूस किए हैं। सबसे अधिक परेशानी तब होती है जब कोई अपना गंभीर रूप से बीमार होता है।"

आपको बता दें कि न्यूजीलैंड में उत्तरी से लकर दक्षिणी द्वीपों में फैले कोरोना के संक्रमण को देखते हुए रविवार आधी रात से कोविड गाइडलाइंस (Covid Guidlines) को सख्त कर दिया गया है। लोगों के लिए मास्क को अनिवार्य कर दिया है। साथ ही कार्यक्रम में शामिल होने वालों की संख्या को भी कम कर दिया है।

उत्तरी द्वीप के ऑकलैंड में एक शादी और अन्य कार्यक्रमों में भाग लेने के बाद एक परिवार विमान से दक्षिण द्वीप में नेल्सन वापस लौट आया है। परिवार और फ्लाइट अटेंडेंट कोरोना संक्रमित पाए गए है। 

न्यूजीलैंड के प्रधानमंत्री ने कहा, ''इनडोर हॉस्पिटैलिटी सेटिंग्स जैसे बार और रेस्तरां और शादियों जैसे आयोजनों को 100 लोगों तक सीमित कर दिया जाएगा।'' आर्डेन ने कहा कि यदि वेन्यू वैक्सीन पास का उपयोग नहीं कर रहे हैं तो सीमा 25 लोगों तक कम कर दी गई है।

यह भी पढ़ें- यमन पर सऊदी द्वारा किए गए एयरस्ट्राइक हमले में 70 लोगों की मौत, UN ने की निंदा


संबंधित समाचार