होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

यमन पर सऊदी द्वारा किए गए एयरस्ट्राइक हमले में 70 लोगों की मौत, UN ने की निंदा

यमन पर सऊदी द्वारा किए गए एयरस्ट्राइक हमले में 70 लोगों की मौत, UN ने की निंदा

 

यूनाइटेड नेशंस (UN) के महासचिव एंटोनियो गुटेरेस (Antonio Guterres) ने यमन पर सऊदी गठबंधन सेना द्वारा हवाई हमले की कड़ी निंदा की है। बता दें कि इस एयरस्ट्राइक में करीब 70 लोग मारे गए थे। ये हवाई हमला सादा में हूती क्षेत्र की एक जेल पर किया गया था, जिसमें एक टेलिकम्युनिकेशन फैसिलिटी (Telecommunications Facility) भी शामिल थी, जिसमें तीन बच्चों की मौत हो गई थी।

हमले में 100 से अधिक घायल
रिपोर्ट के मुताबिक, इस हमले में 100 से अधिक लोग घायल हुए हैं। गुटेरेस ने कहा है कि युद्ध को रोकने की जरूरत है। इतना ही नहीं उन्होंने अबू धाबी पर हूती विद्रोहियों द्वारा किए गए हमले की निंदा भी की है। बता दें कि ईरान समर्थित विद्रोहियों ने 17 जनवरी को संयुक्त अरब अमीरात पर अचानक हमला बोल दिया था।

स्थानीय रिपोर्ट्स के मुताबिक हमले में मारे गए लोगों की तलाश अभी भी जारी है और जेल क्षेत्र में राहत कार्य चलाया जा रहा है। गौरतलब है कि सऊदी अरब के नेतृत्व वाले गठबंधन ने पिछले एक साल में हूती सैन्य ठिकानों पर हमले तेज कर दिए हैं। 2015 में सना में हूतियों द्वारा सरकार को उखाड़ फेंकने के बाद यमन में संघर्ष लगातार जारी है।

इस पर संयुक्त राष्ट्र में यूएई की राजदूत लाना नुसीबेह ने कहा है कि 'सऊदी गठबंधन हूती विद्रोहियों के खिलाफ अपनी लड़ाई में प्रतिक्रिया देने के लिए प्रतिबद्ध है'। इस बीच अमेरिका ने सभी पक्षों से अंतर्राष्ट्रीय मानवीय कानून के तहत दायित्वों का पालन करने और संयुक्त राष्ट्र शांति प्रक्रिया में भाग लेने का आग्रह किया है।

यह भी पढ़ें- घाना के इस जगह हुआ धमाका, सैकड़ों इमारतें धराशाई 17 लोगों की मौत


संबंधित समाचार