होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Pakistan में हिंदू परिवार के 5 लोगों की निर्मम हत्या, चाकू और कुल्हाड़ी से काटा सबका गला

Pakistan में हिंदू परिवार के 5 लोगों की निर्मम हत्या, चाकू और कुल्हाड़ी से काटा सबका गला

 

पाकिस्तान में अल्पसंख्यक हिंदुओं की सामूहिक हत्या का सनसनीखेज मामला सामने आया है। पाकिस्तान के मुल्तान में एक परिवार के पांच लोगों की गला रेत कर निर्मम हत्या कर दी गई। इस घटना के बाद पाकिस्तान में हिंदू समुदाय काफी डरा हुआ है। हालांकि, घटना के पीछे का कारण अभी पता नहीं चल सका है। पाकिस्तान में हिंदुओं और दूसरे अल्पसंख्यक समुदायों के खिलाफ हिंसा के कई मामले सामने आ चुके हैं।

खबरों से मिली जानकारी के मुताबिक मुल्तान के इस हिंदू परिवार के सदस्यों की लाशें रहीम यार खान शहर से 15 किलोमीटर दूर चक नंबर 135-पी, अबू धाबी कॉलोनी में उनके घर में मिली हैं। पुलिस ने घटनास्थल से चाकू और कुल्हाड़ी सहित हत्या के हथियार बरामद किए हैं।

रहीम यार खान में सामाजिक कार्यकर्ता बिरबल दास ने बताया कि मारे गए रामचंद मेघवाल हिंदू थे और उनकी उम्र 35-36 साल की थी। वह लंबे समय से टेलर की एक दुकान चला रहे थे। उन्होंने बताया कि यह घटना सबको हैरान करने वाली है। हालांकि, पंजाब के मुख्यमंत्री सरदार उस्मान ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं और जल्द से जल्द दोषियों को पकड़ने के लिए कहा है।

अल्पसंख्यकों के खिलाफ हिंसा जारी

अंतरराष्ट्रीय संगठनों के साथ-साथ पाकिस्तान के मानवाधिकार संगठन भी अल्पसंख्यकों को निशाना बनाए जाने के खिलाफ आवाज उठाते रहे हैं। इसके बावजूद हालात बेहतर होते नजर नहीं आ रहे। सिर्फ हिंदू ही नहीं, ईसाइयों, अल्पसंख्यक जातियों के साथ भी अक्सर हिंसा के मामले सामने आते हैं। कभी नाबालिग बच्चियों का अपहरण कर जबरदस्ती उनकी शादी करा दी जाती है और धर्म बदल दिया जाता है, तो कभी पूजास्थलों और घरों को निशाना बनाया जाता है।

यह भी पढ़ें- राजनीति का सुपर संडे:कोलकाता में PM भरेंगे हुंकार तो सिलीगुड़ी में ममता करेंगी वार,शाह केरल दौरे पर


संबंधित समाचार